रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के बारे में कई प्रकार की ख़बरें न्यूज़ में आ रहीं हैं। इसी क्रम में आज हम आपको रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा, मुहूर्त का समाय तथा पीएम मोदी के बारे में कुछ खास जानकारी यहां शेयर कर रहें हैं। आपको बता दें कि रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा 84 सेकेंड के सूक्ष्म मुहूर्त में की जाएगी। वहीं ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि यह मुहूर्त पीएम मोदी के लिए भी अच्छा साबित होने वाला है।

84 सेकेंड के सूक्ष्म मुहूर्त में की जायेगी प्राण प्रतिष्ठा

आपको बता दें कि 22 जनवरी को 84 सेकेंड के सूक्ष्म मुहूर्त में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा नवनिर्मित राम मंदिर में की जाएगी। यह मुहूर्त दोपहर 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से शुरू होकर 12 बजकर 30 मिनट और 32 सेकंड के बीच का होगा। ज्योतिषाचार्य द्राविण बंधु ने इस मुहूर्त को निकाला है जिन्होंने राम मंदिर का शिलान्यास और विश्वनाथ धाम के लोकार्पण का मुहूर्त भी निकाला था।

देश को आगे ले जाने वाला है यह मुहूर्त

ज्योतिषाचार्य द्राविण बंधु का कहना है कि यह मुहूर्त अग्नि बाण, मृत्यु बाण, चोर बाण, राज बाण तथा रोग बाण से मुक्त है। यह मुहूर्त देश को विश्व गुरु की और अग्रसर करने वाला है। श्रीराम का सभी आदर करेंगे तथा लग्न में गुरु के बैठ जाने पर यदि कोई दोष रहता भी है तो एक लाख दोष का निवारण भी हो जाता है। हालांकि लग्न में शुक्र तथा गुरु दोनों ही अनुकूल हैं अतः विरोधी कुछ भी नहीं कर सकते हैं।

पीएम मोदी के लिए शुभ रहेगा मुहूर्त

आपको बता दें कि यह मुहूर्त मात्र 84 सेकेंड का रहेगा। इस मुहूर्त में ऐसा योग बन रहा है की मंदिर हमेशा कायम रहेगा तथा इसकी आयु भी काफी अधिक लंबी रहेगी। इस मुहूर्त में ऐसा लग्न भी मिला है जिसके कारण यह मुहूर्त पीएम मोदी के लिए भी शुभ रहेगा। हालांकि मुहूर्त को मुख्य रूप से राम जी के लिए निकाला गया है लेकिन पीएम मोदी के लिए भी इसमें अच्छा संयोग बैठ रहा है।