Post Office Scheme:  आप सब तो ये बात जानते ही होंगे कि पोस्ट ऑफिस कई सारे स्किम लेकर आता है. ऐसे में एक से बढ़कर एक स्किम लोगों को पहुंचाते हैं. अभी हाल ही में एक स्किम आया है जिसके बारे सभी जानना चाहते है. इस स्किम का नाम Post Office Recurring Deposit Scheme है. आपको इस स्किम में एक से बढ़कर एक फीचर्स और बेनिफिट मिलेंगे

जानिए क्या है Post Office RD Account के नियम

आपकी जानकारी के लिए बता दे Post Office RD Account खोलने की तारीख से 5 साल या फिर 60 महीने तक मैच्योर हो जाता है. इतना ही नहीं अगर आप इस खाता के तहत अकाउंट खोलते हैं तो जितने भी इन्वेस्टर है वो अपने पैसे का 50 फीसदी आसानी से निकाल सकते हैं.

Post Office RD Account में मिलने वाले लाभ

बात अगर इस स्किम से मिलने वाले लाभ की बात करें तो Post Office RD Account में सबसे अच्छा बेनिफ्ट है इसमें मिलने वाला इंटरेस्ट हैं. साथ ही इस स्किम के तहत मिलने वाला दूसरा बेनिफिट है सेफ्टी. आपके पैसे इसमें सेफ रेहनेग. ये उन लोगों के लिए बहुत अच्छा जो हर महीने पैसे की सेविंग करते हैं.

मिलेंगे 16 लाख

आपको इस स्किम के तहत हर महीने 5.8 फीसदी की दर से ब्याज दिया जाता है. आपको इस स्कीम में रोजाना 333 रुपये महीने के हिसाब से 10 हजार रुपये का निवेश करना है. इस स्कीम में आपको कंपाइंड इंटरेस्ट मिलता है. इससे आपकी इनकम बढ़ जाती है.