नई दिल्ली: राजस्थान में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां काफी तेज हो गई हैं। चुनाव को लेकर बीजेपी कमर कस के मैदान में उतरने को पूरी तरह से तैयार है। दरअसल राजस्थान में बीजेपी सभी सीटों पर विजय पताका फहराने की तैयारी में है। लेकिन राजस्थान में बीजेपी के लिए चिंता का सबक बना है दो केंद्रीय मंत्रियों के विरोध के स्वर। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का विरोध तो पहले ही चल रहा था। अब बीजेपी के लिए चिंता बढ़ाने की बात यह है कि दूसरे केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी का भी विरोध देखा जा रहा है इन विरोधों को लेकर भाजपा के पेशानी पर बल पड़ने लगे हैं।

नए प्रत्याशी उतारने की है चर्चा:

आगामी चुनाव को देखते हुए राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने अपनी योजना  तैयारी कर रखी है। 25 में 25 सीट जीतने काे प्लान में बीजेपी लगी हुई है। लेकिन दो केंद्रीय मंत्रियों के विरोध से बीजेपी के आला कमान की नींद उड़ी हुई है। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी के लिए तो पूरे क्षेत्र में बैनर पोस्टर तक लगाए गए हैं बैनरों में लिखा गया है मोदी को हां कैलाश चौधरी को ना। इन विरोधों को देखते हुए भाजपा थोड़ी भी रिस्क लेने के मूड में नजर नहीं आ रही है। ऐसी संभावना व्यक्ति की जा रही है कि बीजेपी दोनों लोकसभा क्षेत्र से नए प्रत्याशी उतार कर चुनाव में बढ़त बनाना चाहती है।

भागीरथ चौधरी को मैदान में उतरने की है चर्चा:

सूत्रों के माने तो बीजेपी इस बार किसी तरह का रिस्क उठाने के मूड में नहीं है राजस्थान की 25 सीटों में से 25 में जीत दर्ज करने के लिए विरोध को देखते हुए ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि बीजेपी बाड़मेर से भागीरथ चौधरी को उतार कर विरोध को दबाने की कोशिश में है। बीजेपी का दाम अगर सटीक बैठ तो बीजेपी अपने प्लान में सफल हो जाएगी।