Bageshwar Dham: आपको शायद नहीं पता हो लेकिन मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में हियरिंग की लाइव स्ट्रीमिंग की जाती है. अभी हाल ही में उस लाइव स्ट्रीमिंग का एक वीडियो वायरल हो रहा है. उस वायरल वीडियो में जस्टिस विवेक अग्रवाल और वकील में तीखी तकरार देखने को मिल रही है. हुआ ये है कि वकील के व्यवहार पर जस्टिस विवेक अग्रवाल को बहुत ज्यादा गुस्सा आ जाता है. इस गुस्से के वजह वो कह देते हैं कि वो उनकी सारी वकालत खत्म कर देंगे. साथ ही कहा कि ऐसे बात की जाती है क्या.

बात अगर मामले की करें तो वकील ने कोर्ट में बालाघाट सर्व आदिवासी समाज की तरफ से बागेश्वर सरकार की कथा को लेकर याचिका की थी. और इसी याचिका को लेकर कोर्ट में बहस चल रही थी. जिसके बाद बागेश्वर सरकार के खिलाफ लगाई गई याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे याचिकाकर्ता ने साफ़ तौर पर कहा था कि बागेश्वर सरकार की कथा से आदिवासी समाज में भेदभाव हो रहा है. साथ ही याचिका में लिखा था कि बागेश्वर महाराज अभी एमपी के बालाघाट में हनुमान कथा सुना रहा है. ऐसे में कोर्ट में याचिक पर चल रही सुनवाई के दौरान आदिवासी समाज की तरफ से जो वकील आये थे वो संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहे थे. जिसके बाद कोर्ट ने उनसे सवाल किया कि आ ये बात सबको बताएं कि कैसे आदिवासी समाज बागेश्वर सरकार की कथा से आहत होगा, इस सवाल के बाद वकील ठीक से अपनी बात नहीं रख पाए और दोनों में बहस की जुंग छिड़ गयी.