Yellow Teeth Home remedies: कहते हैं जीवन मुस्कुराहट के बिना चल नहीं सकती. ऐसे में जरुरी है की हम हमेशा मुस्कुराते रहे. लेकिन क्या आपको पता है मुस्कुराने के बाद दांत दीखते हैं. ऐसे में जरुरी है कि आपके दांत पीले ना हो. अगर आप भी पीले दांत के वजह से हंस नहीं पा रहे हैं तो आज हम आपको ऐसे घरेलू नुस्खा के बारे में बताएंगे जिससे आपकी जीवन खुशहाल हो जाएगी. तो चलिए आपको घरेलू नुस्खे के बारे में बताते हैं.

नींबू

बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि नींबू से दांत के पीलापन को दूर किया जा सकता है. बता दे ये उपाय बहुत पुराना है. इसके लिए आपको आपको नींबू के रस में सरसों का तेल और नमक मिलाकर एक पेस्ट तैयार करना है. इसके बाद आपको इस पेस्ट से ब्रश करना है. ऐसा करने से आपको पीले दांतों से छुटकारा मिलेगा और परिणाम भी जल्द दिखेगा.

सेब का सिरका

अगर आपके दांत ज्यादा पीले हैं तो आप एक कप पानी में आधा चम्मच सेब का सिरका मिलाएं और फिर इसे अपने दांतों पर ब्रश की मदद से लगाए. इससे आपके दांतों का पीलापन दूर होगा और आपके दांत खूबसूरत और चमकदार बनेंगे.

स्ट्रॉबेरी

आप सब ने कभी न कभी पकी हुई स्ट्रॉबेरी तो जरूर खायी होगी. लेकिन क्या आपको पता है आप इससे अपना पीलापन दूर कर सकते हैं. इसके लिए आपको पके हुए स्ट्रॉबेरी को दांत पर रगड़ना है और फिर गुनगुने पानी से कुल्ला करना है.