नई दिल्ली। राजस्थान में भीषण गर्मी से जल्द ही राहत मिलने के आसार लगाए जा रहे हैं। मौसम विभाग की माने तो 25 मई के बाद राजस्थान के जयपुर, बीकानेर, भरतपुर, अजमेर, जोधपुर और कोटा संभाग के कई जिलों में आंधी के साथ गरज और छीटे पैड सकते हैं। भारतीय मौसम विभाग के जयपुर सेंटर ने अलर्ट जारी कर  बताया कि 25 मई के बाद राजस्थान के ज़्यादातर जिलों में भीषण गर्मी से जल्द राहत मिल सकती है।  यहां तेज़ हवाओं के साथ छीटे पड़ सकते हैं यहां 50 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज़ हवाएं चल सकती हैं।

राजस्थान में लगातार हो रहे मौसम परिवर्तन को देखते हुए भारतीय मौसम विभाग ने नया अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि 25 मई से अजमेर, बीकानेर, जयपुरजोधपुर , भरतपुर, और कोटा संभाग के कई जिलों में 50 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से आंधी  के आने की संभावना है।

मौसम विभाग ने इन संभागों के अलावा 27 जिलों में बादल गरजने के साथ ओलावृष्टि की संभावना जताई है। शेखावाटी क्षेत्र में भारी बारिश होने की प्रबल संभावना भी मौसम विभाग के द्वारा जताई जा रही है। मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि आने वाले दिनों में 29 मई तक प्रदेश के सभी संभागों में मौसम और तापमान के रूख में बदलाव देखने को मिल सकता है।

28 मई से फिर पश्चिमी विक्षोभ

मौसम विभाग के अनुसार अभी उत्तरी पाकिस्तान में चक्रवात बना हुआ है। इसके कारण 28 मई को प्रदेश में एक और पश्चिमी विक्षोभ देखने को मिल सकता है। इसके कारण प्रदेश का मौसम फिर से 31 मई तक बेहतर हो जाएगा। इस दौरान प्रदेश के कई इलाकों में हल्की से भारी बारिश होगी और आंधी भी आएगी।