आजकल सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। यह वीडियो बिहार पुलिस का है। जिसमें एक महिला कांस्टेबल मजिस्ट्रेट से भिड़ती नजर आ रही है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि महिला कह रही है “हम सरकार के नौकर हैं, आपके नहीं फिर आपका कमा क्यों करें।” दरअसल मजिस्ट्रेट ने महिला कांस्टेबल से पानी मांगा था लेकिन महिला पुलिसकर्मी ने पानी लाने से इंकार कर दिया। जिसके बाद में उसको मजिस्ट्रेट की और से कार्रवाई की धमकी दी गई।

पानी मांगने पर भड़क गई कांस्टेबल

इस वायरल वीडियो के पीछे की कहानी को आप जानेंगे तो हैरान रह जायेंगे। असल में एक कार्यक्रम में ड्यूटी लगने के बाद में वहां मौजूद मजिस्ट्रेट ने नाश्ता कर लिया और महिला कांस्टेबल से पानी मांग लिया। मजिस्ट्रेट के पानी मांगते ही महिला कांस्टेबल भड़क उठी। महिला कांस्टेबल ने कहा “हम सरकार के नौकर हैं। सरकार का काम करेंगे। किसी के पर्सनल नौकर नहीं हैं जो उनका काम करेंगे।”

इसके साथ ही महिला कांस्टेबल इस बट पर भी नाराज दिखी की मजिस्ट्रेट ने नाश्ता कर लिया लेकिन सिपाही भूखे प्यासे ड्यूटी करते रहें। आप महिला कांस्टेबल को आगे वीडियो में कहते देख सकते हैं कि “साहब ने नाश्ता पानी कर लिया लेकिन साथ वालों को भूल गए।” हालाकि महिला कांस्टेबल के पानी न देने के फैसले पर वहां मौजूद अन्य सिपाहियों ने भी अपना समर्थन दिया।

मजिस्ट्रेट ने दी करवाई की धमकी

इस वायरल वीडियो को लेकर मजिस्ट्रेट ने कहा है कि “जब मैंने उस महिला कांस्टेबल से पानी मांगा तो उसने मना कर दिया। मैं यहां 4 दिन से ड्यूटी कर रहा हूं और यहां पानी की व्यवस्था नहीं है। मैं घर से 4 बोतल पानी लेकर आता था और खुद पीने के बाद इन्हें भी पिलाता था। मजिस्ट्रेट ने कहा है कि वे महिला कांस्टेबल की शिकायत डीएसपी से करेंगे। हालांकि अभी यह पता नहीं लग पाया है कि यह वीडियो बिहार के किस जिले का है।