Ashok Gehlot:  कांग्रेस में कुछ न कुछ तो चलता ही रहता है. दरअसल अभी अभी राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकार को गिराने के प्रयासों को लेकर एक बहुत बड़ा बयान दिया है. उन्होंने रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि पिछले साल पार्टी के विधायकों की बगावत के कारण उनकी सरकार गिरने वाली थी. ऐसे समय में मुझे बीजेपी नेता और राज्य की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे समेत उनकी पार्टी के तीन नेताओं का साथ मिला.

इतना ही नहीं गहलोत ने आगे ये भी कहा कि जब भैरो सिंह शेखावत की सरकार थी और जब वि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष थे तब बीजेपी वाले शेखावत की सरकार गिराने के उनके पास आए थे. पर उन्होंने बिना कुछ सोचे समझे अपना फायदा देखे इसके लिए साफ़ तौर मना कर दिया. वैसे यहाँ पर मुद्दा है की अशोक गहलोत का ये बड़ा बयान सचिन पायलट के गुट पर एक हमले के तहत लिया जा रहा है.

आपको शायद ना पता हो लेकिन बता दें कि आज से 3 साल पहले यानी की साल 2020 में कांग्रेस के कुछ विधायकों ने सचिन पायलट की अगुवाई में गहलोत सरकार के खिलाफ बगावत की थी. उस वक़्त तो स्थिति कुछ ऐसी थी कि लग रहा था अब सीएम गहलोत की सरकार गिर ही जाती. लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के बीच में आने के वजह से ये हो नहीं पाया.