नई दिल्ली। देश भले ही तेजी से विकास कर रहा हो, लेकिन यहां की गरीबी थमने का नाम ही नही ले रही है। कहते है आज के बच्चे कल देश का भविष्य बनेगें। लेकिन जब ये भूख और गरीबी से बेहाल होकर जिंदगी बसर करने को मजबूर बने रहेगें। तो कैसे यह देश की बागडोर संभाल सकते है। ऐसा ही दिल दला देना वाला वीडीयो सामने आया है। जहां चार मासूम बच्चे ट्रेन के पहियों के बीच बैठकर सफर करने को मजबूर हुए है।

झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले का झकझोर देने वाला एक वीडियो सामने आया है। जहां चार बच्चे चलती मालगाड़ी चक्कों के बीच बैठकर यात्रा करते पकड़े गए थे। सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा यह वीडियो चक्रधरपुर रेल मंडल के खनन बहुल क्षेत्र किरीबुरू थाना क्षेत्र का है। जहां एक मालगाड़ी के नीचे चार बच्चों को ट्रेन के चक्कों के बीच लेटकर यात्रा करते हुए देखा गया है।

 

अपनी जानजोघिम में डालकर यात्रा कर इस बच्चों को जिसने भी देखा वो हैरान हो गया। सकी खबर तुंरत रेलवे विभाग को दी गई। रेलवे विभाग ने भी बिना देर किए मालगाड़ी को रुकवाया, फिर अंदर बैठे बच्चों को मालगाड़ी से बाहर निकाला। रेल अधिकारियों ने बच्चों को डांटते हुए दोबारा ऐसा न करने की हिदायत दी।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।मालगाड़ी के पहिए पर बैठकर बच्चों के सफर करने वाला खतरनाक वीडियो लोगों को काफी हैरान कर रहा है। क्योकि यह एक बड़ा हादसा साबित हो सकता था।