आज हमारे सामने ऐसे कई उदाहरण है जिसमें यह साफ देखने को मिलता है कि किस्मत अगर अच्छी हो तो रंक को राजा और राजा को रंक बना सकती है। ऐसा ही कुछ अमेरिका के वर्जीनिया में रहने वाली एक महिला के साथ हुआ। जब वह सोडा पीने के लिए एक दुकान पर रुकी तो उनकी किस्मत चमक गई।

कहा जाता है कि इंसान की जिंदगी का कोई भरोसा नहीं होता है। यदि आज किसी का जीवन गरीबी में गुजर रहा है, तो जरुरी नहीं की जिंदगी कल भी ऐसी रहे। किसी की किस्मत बदलने में एक मिनट लगता है।आपने ऐसे कई किस्से सुने होंगे जहां पर लोगों का जीवन चलते-फिरते ही बदल गया। ऐसी ही एक घटना इन दिनों लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है।

अमेरिका का रहने वाली जेनेट बैन नाम की महिला की किस्मत उस वक्त चमकी जब वह दुकान पर सोडा खरीदने गई और जब वह वहां से जाने लगी तो उनको $100,000 यानि 83 लाख रुपये का इनाम मिल गया। जैसे ही महिला को इस रकम के बारे में पता चला तो वह चौंक गई और उसको लगा कि कोई उसके साथ मजाक कर रहा है। लेकिन जब बाद में उसे इसके बारे में एहसास हुआ तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

कैसे लगी लॉटरी

जब जेनेट बैन जनरल स्टोर पर रुकी तो उन्होंने वहां पर एक स्क्रैच ऑफ लॉटरी टिकट ली। बेन ने बताया जैसे ही उसका नाम लॉटरी के लिए निकला तो वो हैरान रह गई और जीतने वाली रकम जानने के बाद तो उनके पैरों से जमीन ही खिसक गई।