Animals News जैसा कि देश दुनिया सभी जगह चिता अपने तेज रफ्तार के कारण जाना जाता है। चिता एक ऐसा खतरनाक जंगली जानवर है जो एक बार किसी को शिकार बनाने की ठान ली तो उसे छोड़ना नहीं है। हम सभी लोग चिता को उसके अनेकों गन की वजह से जानते हैं पर क्या आप जानते हैं चीता का पसंदीदा खाना सांप है।

जैसा कि आप सभी लोग फूड चेन के बारे में तो जानते ही होंगे। इसके अनुसार अपने से कमजोर जानवर को ताकतवर जानवर मारकर अपना शिकार बना लेता है। ठीक इसी प्रकार जंगल का कोई भी जानवर सांप को देखकर तेजी से भागता है वही चिता तेजी से उसकी तरफ भागता है और उसे मार कर अपना शिकार बना लेता है।

सांप है चिता का पसंदीदा भोजन Animals News

चीता बहुत ही ताकतवर जंगली जानवर है जो आमतौर पर साधारण जानवरों का शिकार करना पसंद करता है। मगर चिता के विषय से संबंधित एक रोचक तथ्य यह भी है कि चीता सांप को मारकर खाना भी बहुत पसंद करते हैं। जहां बाकी सभी जंगली जानवर सांप जैसे खतरनाक जीव को देखकर भाग जाते हैं वही चिता उसका शिकार कर उसे अपना भोजन बना लेता है।

Must Read

सोशल मीडिया पर वीडियो कर रहा ट्रेंड 

सोशल मीडिया पर जानवरों की वीडियो जमकर शेर की जाती है। हाल ही में सोशल मीडिया पर चीता का शिकार करता हुआ वीडियो सजा हुआ है। इस वीडियो को बहुत ही कम समय में लोगों द्वारा बहुत पसंद किया गया और इस पर ढेरों लाइक्स और कमेंट्स भी मिले।