नई दिल्ली: इस समय संसद का शीतकालीन सत्र की शुरूआत हो चुकी है। आज के दिन यानी 13 दिसंबर को संसद पर हुआ कायराना आतंकवादी हमले को लोग भूल नही पाए थे कि एक बार फिर से संसद की सुरक्षा को लेकर प्रश्न खड़ा कर दिया है। साल 2001 में 13 दिसंबर के दिन सुबह लोकतंत्र की इसी दहलीज पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले से  दिल्‍ली पुलिस के छह जवान, संसद के दो सुरक्षाकर्मी और एक माली मारे गए थे।

अभी लोग इस दिन को याद करते हुए उन शहीदों को लोग श्रद्धांजलि  दे ही रहे थे कि तभी एक बार फिर से दो अजांन लोगों ने उस दिन को फिर दोहराकर सभी को हैरान कर दिया।

लोकसभा में सदन की कार्यवाही के दौरान दो युवकों ने गैलरी को कूद कर सांसदों पर हमला करने की कोशिश की। सागर नाम का युवक स्मोक गन लेकर अंदर पहुंचा था जिससे बारूद की महक आ रही थी। इन्हें बाद में हिरासत में ले लिया गया।

इतना ही नही संसद के अंदर तो यह मामला हुआ ही था, बाहर भी कुछ लोगों हंगामा करते पाए गए थे। संसद की सुरक्षा में लगे दिल्ली पुलिस के जवानों ने उन दो प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है।

प्रदर्शनकारियों में एक महिला और एक पुरुष थे। पुलिस दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि हिरासत में ली गई महिला का नाम नीलम है।