नई दिल्ली। 70 से 80 के दशक के सुपरस्टार बॉलीवुड के ही-मैन यानी धर्मेंद्र फिल्मों में अपने अभिनय से कही ज्यादा पर्सनल लाइप को लेकर हमेशा सुर्खियों में बने रहे हैं। एक ओर हेमा का साथ तो दूसरी ओर पहली शादी की जिम्मेदारियों के बीच वो हमेशा पिसते नजर आए।

धर्मेंद्र हेमा की शादी ने परिवार को दो गुटो में बांट दिया। जिसमें एक ओर हेमा मालिनी के साथ उनकी दोनों बेटियां, तो वहीं दूसरी ओर पहली बीबी को दोनों बेटे यानी सनी देओल और बॉबी देओल जिनका सिक्का बॉलीवुड में आज तक जमा हुआ है।

हेमामालिनी से शादी के बाद धर्मेंद्र अपने बड़े बेटे सनी देओल के हमेशा नजदीक रहे है। लेकिन छोटे बेटे  बॉबी देओल से हमेशा से दूरिया बनी रही है। यहां तक कि दोनों के बीच हृमेशा से एक दरार बनी रही है। धर्मेंद्र से बाबी देओंल काफी नफरत करते थे इसके पीछे का कारण था कि  जब बॉबी 18 साल के थे। उस दौरान उनकी राहें तेजी के साथ बिगड़ रही थी। जिसका धर्मेन्द्र विरोध करते थे उन्हें बाहर जाने से रोक टोक किया करते थे।

बॉबी ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि जब वो अपनी लाइफ को आजादी से जीना चाहते थे। तब उनके पिता उन्हें गलत चीजें करने से रोकते थे। डिस्कों- पार्टी दोस्तों के साथ रोज घूमने जाने पर मना करते थे। तब मुझे उनका यह रवैया समझ नहीं आया और मैं उनसे बगावत करने लगा और कभी-कभी तो उनपर गुस्सा भी कर जाता था। बिंगड़ती आदतों का अंजाम यह हुआ की बाबी का करियर बर्बाद हो गया।

कांफी लंबे समय तक तक आश्रम एक्टर फिल्मी पर्दे से दूर रहे। इसके बाद धीरे-धीरे ये समझ आने लगा कि ये सबकुछ गलत है पापा का डांटना सही था। आज हम जिस ऐशो-आराम की लाइफ जी रहे हैं और लग्जरी बंगले में रह रहे हैं यह सिर्फ पापा की मेहनत है। मुझे अपने किए पर काफी पछतावा हुआ। मैने अपने में सुधार करके अपने किए पर माफी भी मांगी. इसके बाद मेरा और पापा का रिश्ता सुधरने लगा और आज हम एक दूसरे को बेहद करीब हैं।