अंडे को सेहत के लिहाज से काफी अच्छा मना गया है। सुबह के नाश्ते से लेकर लंच तक लोग इसका सेवन करते हैं। इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन, विटामिन और फाइबर पाए जाते हैं। अंडे का सेवन शरीर में एनर्जी के साथ साथ रोग प्रतिरोधक क्षमता को सही बनाये रखता है।

लेकिन काफी कम लोग जानते हैं की अंडे के सेवन के बाद में आपको कुछ चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए अन्यथा आपको हेल्थ सम्बंधित कई समस्याएं हो सकती हैं। आइये अब आपको उन चीजों के बारे में बताते हैं, जिनको अंडे के सेवन के बाद में आपको खाना नहीं चाहिए।

अंडा तथा नींबू – उबले हुए अंडे को अक्सर लोग मसाला या काला नमक डालकर सेवन करते हैं। लेकिन यदि आप इन चीजों के साथ में नींबू का सेवन भी करते हैं तो आप जल्दी ही इस आदत को छोड़ दें। ऐसा करने से आपको इसका टेस्ट भले ही अच्छा लगे लेकिन आपकी रक्त वाहिनियों को इससे हानि हो सकती है। ऐसा करने से आपको ह्रदय संबंधी समस्या हो सकती हैं।

पनीर तथा अंडा – आपको पता होगा ही अंडे तथा पनीर दोनों में प्रचुर मात्रा में प्रोटीन होता है। यदि आप उबले अंडे के साथ में पनीर का सेवन करते हैं तो इस आदत को जल्दी ही छोड़ दें। इससे आपको पेट से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं।

केला तथा अंडा – यदि आप अंडा खाने के बाद में केला खाते हैं तो इस आदत को भी आप छोड़ दें। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको पेट सम्बन्धी समस्याएं हो सकती हैं। आपको कब्ज, एसिडिटी और आंत संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।

दूध तथा अंडा – काफी लोग दूध के साथ में अंडे का सेवन करते हैं। ऐसा नहीं करना चाहिए। अंडे के सेवन के बाद में आपको दूध नहीं पीना चाहिए। ऐसा करने पर आपको जुलाब या उल्टी की समस्या हो सकती है।