ऑस्ट्रेलिया (Australia) में आया एक सांसद का मामला इस समय सुर्खियों में बना हुआ है जिसमें उन्होने दावा किया है कि उनके साथ कुछ लोगों ने  नशीली दवा पिलाकर शारिरीक संबंध बनाया है।  सहायक स्वास्थ्य मंत्री ब्रिटनी लौगा (Brittany Lauga) ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में इस बात का खुलासा करते हुए बताया है कि उनके निर्वाचन क्षेत्र येप्पून में एक शाम को उन पर हमला किया गया था।

क्वींसलैंड की 37 साल की सांसद ब्रिटनी लौगा ने इस घिनौनी हरकत की जानकारी 28 अप्रैल को पुलिस थाने में जाकर दी। इसके बाद अस्पताल गईं। टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने इस मामले की जांच कर रही है।

सांसद ने जांच के बाद आई रिपोर्ट के बारे में इंस्टाग्राम पर जानकारी देते हुए  कहा है कि, “अस्पताल हुए टेस्ट से मेरे शरीर में नशीली दवाओं की मौजूदगी की पुष्टि हुई है जो मैंने नहीं ली थीं।”

ब्रिटनी लौगा ने कहा कि, मुझे दी गई नशीली दवा का असर ने मुझे काफी प्रभावित किया है। इसके बाद अन्य महिलाओं ने उनसे संपर्क किया था. उन्हें भी नशा दिया गया होगा।

आस्ट्रेलिया की क्वींसलैंड पुलिस सर्विस ने टेलीग्राफ को बताया कि वह येप्पून में हुई घटना के बाद पूरी जांच पड़ताल कर रही है। पुलिस ने कहा कि इस क्षेत्र से की और के साथ हुई घटना की जानकारी सामने नही आई है।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने बताया कि क्वींसलैंड के हाउसिंग मिनिस्टर मेघन स्कैनलोन ने इस घटना को बेहद “चौंकाने वाला” और “भयानक” बताया है।  उन्होंने कहा कि, “यह अस्वीकार्य है कि महिलाएं घरेलू, पारिवारिक और यौन हिंसा की शिकार हैं. हमारी सरकार महिलाओं की सुरक्षा और हिंसा को रोकने  का हर संभव प्रयास करेगी।”