नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर इन दिनों तरह तरह के रील्स वीडियो वायरल हो रहे है। जिसमें लड़किया कभी सड़को के बीच तो कभी मेट्रों के अंदर अश्लील हरकतों के साथ डांस करते नजर आ रही है। सा ही एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमे दो लड़कियां दिल्ली मेट्रो के अंदर होली के रंग में रंगती नजर आई। लेकिन हैरानी तो तब हुई जब इनके बीच गजब का रोमांस देखने को मिलने लगा।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, अब वीडियो के सामने आने का बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने इसकी सच्चाई पर ही सवाल खड़ा कर दिए है. आइए जानते हैं पूरा मामला…

DMRC ने जताई वीडियो की सत्यता पर संदेह

वीडियो में क दूसरे को रंग लगाते नजर आ रही दो लड़कियां के बीच दिख रही करीबियों से लोग सवाल उठा रहे है। इस वीडियो में बॉलीवुड गाना भी चल रहा है। इसे देखने के बाद DMRC ने एक बयान जारी कर वीडियो की सच्चाई पर ही संदेह जताया है। डीएमआरसी का कहना है कि “वीडियो की शूटिंग की प्रामाणिकता संदिग्ध लगती है। इसमें डीप फेक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया हो सकता है।”

डीएमआरसी ने यात्रियों से की अपील

वीडियो की सत्यता पर सवाल उठाते हुए DMRC ने यात्रियों से भी अपील करते हुए कहा है कि “भारतीय रेल लोगों की यात्रा को असान बनाने के एक बड़ा जरिया है। इस पर कोई भी ऐसी गंदी गतिविधियां ना करें, जिससे दूसरों को परेशानी और असुविधा हो। हम यात्रियों से अनुरोध करते हैं कि वे मेट्रो में रील्स या ऐसे वीडियो ना बनाएं।.”

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को देखने के बाद अब लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है। कुछ लोगों ने इस वीडियो की आलोचना की है, तो कुछ लड़कियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे है।

असली या नकली? जांच जारी

फिलहाल DMRC वीडियो की जांच कर रही है। अभी तक ये साफ नहीं हो पाई है कि वीडियो असली है या फिर किसी ने डीप फेक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर इसे बनाया है।