आज के समय में क्रेडिट कार्ड आम आदमी की आवश्यक्ता बन चुका है। पेट्रोल डलवाना हो या शॉपिंग करनी हो अथवा पैसे का कोई अन्य काम हो क्रेडिट कार्ड के माध्यम से आसानी से किया जा सकता है।

यही कारण है कि अब विभिन्न बैंकों ने भी क्रेडिट कार्ड जारी करने के अपने नियमों में ढील कर दी है। क्रेडिट कार्ड पर विभिन्न बैंक आपको कई सुविधाएं भी प्रदान कर रहें हैं। जिनका लाभ उनके ग्राहक उठा रहें हैं। इसी को देखते आज हम आपको क्रेडिट कार्ड पर मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बता रहें हैं।

इमरजेंसी में निकाल लें पैसे

आपको बता दें कि क्रेडिट कार्ड के साथ उसके इस्तेमाल करने की लिमिट जुडी होती है और आप किसी भी क्रेडिट कार्ड को उस लिमिट तक ही प्रयोग कर सकते हैं। इसके बाद में आपको प्रति माह पैसे चुकाने होते हैं। यदि आप डीयू डेट से पहले ही वन टाइम पेमेंट कर देते हैं तो आप इमरजेंसी पड़ने पर क्रेडिट कार्ड से पैसे निकाल सकते हैं। हालांकि ऐसा करने पर आपको थोड़ा ज्यादा इंट्रेस्ट देना होता है।

कर सकते हैं मनी ट्रांसफर

यदि आपके पास क्रेडिट कार्ड है तो आप मनी ट्रांसफर की सुविधा का लाभ भी ले सकते हैं। यदि आपके पास में HDFC बैंक का क्रेडिट कार्ड है तो 2.5 की ब्याज दर से सेविंग अकाउंट से पैसे को ट्रांसफर कर सकते हैं।

फंड ट्रांसक्शन की सुविधा का लें आनंद

आपको बता दें कि HDFC बैंक की एक ऐप है। जिसका नाम payz app है। यह एक मोबाइल एप्लिकेशन है। जिसकी सहायता से आप मात्र एक क्लिक में अपने सेविंग अकाउंट से फंड ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके अलावा इस ऐप से आप शॉपिंग भी कर सकते हैं।