Maruti वाहनों का इस्तेमाल भारत में लंबे समय से किया जाता है। इसकी कुछ गाड़ियां ऐसी हैं। जो लंबे समय से अपना दबदबा कायम किये हुए हैं। इनमें से एक Maruti Suzuki Eeco भी है। आपको आज के समय में कम कीमत में ही यह गाड़ी मिल जाती है।

इसको लोगों का खूब प्यार मिला है। मारुती समय समय पर अपनी गाड़ियों में कुछ न कुछ नया अपडेट करती ही रहती है। यदि आप 7 सीटर गाड़ी लेना चाहते हैं तो इस साल यानी 2024 में Maruti Suzuki Eeco आपके लिए एक शानदार विकल्प हो सकती है। आइये अब आपको इस गाड़ी के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Maruti Suzuki Eeco का शानदार इंजन

आपको बता दें की मारुति सुजुकी की इस गाड़ी में आपको जबरदस्त इंजन दिया गया है। आपको जानकारी दे दें की इस गाड़ी में 1.02 लीटर का पावरफुल इंजन दिया गया है। इस इंजन के साथ में आपको शानदार माइलेज भी दिया जाता है। आपको बता दें की यह गाड़ी आपको 35 किमी प्रति लीटर का शानदार माइलेज प्रदान करती है। यह माइलेज आपको इस गाड़ी के सीएनजी वेरिएंट में प्रदान किया जाता है। आइये अब आपको इस गाड़ी के फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Maruti Suzuki Eeco के ख़ास फीचर्स

इस गाड़ी में कंपनी आपको बेहद शानदार फीचर्स प्रदान करती है। इस गाड़ी को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने इसको कई बार अपडेट किया है। इसमें आपको लग्जरी इंटीरियर मिलता है। जिसके अंतर्गत आपको इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रिक्लाइनिंग फ्रंट सीटें दी जाती हैं। इसके अलावा इस गाड़ी में आपको स्टीयरिंग व्हील, एसी और हीटर, बैटरी सेवर फ़ंक्शन आदि अनेक एडवांस फीचर्स दिए जाते हैं।

Maruti Suzuki Eeco की कीमत

आपको बता दें की मारुती की यह सबसे सस्ती 7 सीटर कार है। इसको काफी ज्यादा लोग खरीदते हैं। इसकी कीमत की बात करें तो बता दें की इसकी कीमत मात्र 500000 रुपये से शुरू हो जाती हैं। अतः आप यदि कम दामों में 7 सीटर कार खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए यह एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है।