हमारे देश के फोन निर्माता कंपनियों में से Nokia बहुत ही पुरानी कंपनी है, जिसके फोन को लोग बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। इस कंपनी के फोन काफी मजबूत और टिकाऊ होते हैं, और इनके फोन की बैटरी काफी अच्छा बैकअप भी देती है।

आज के समय में आधुनिक और एडवासं फीचर्स वाले स्मार्टफोन आने के बाद से मार्केट में इसकी पकड़ ढीली हो गई थी। लेकिन अब कंपनी फिर से मार्केट में अपनी मजबूती साबित करने के लिए मार्केट में स्मार्टफोन को लांच कर रही है।

ऐसे में कंपनी एक नया स्मार्टफोन, नोकिया मैजिक मैक्स जल्द ही भारतीय बाजार में लांच करने वाली है। जिसके बारे में कहा जा रहा है कि ये आईफोन को टक्कर देगा।

इस स्मार्टफोन में कई तरह के शानदार फीचर्स दिए हैं और इसके अलावा एक पावरफुल बैटरी भी दी जा रही है, जो कि काफी अच्छा बैकअप देगी। इस फोन का लुक भी काफी क्लासी होगा।

नोकिया कंपनी ने अपने इस नए फोन में धांसू क्वालिटी का कैमरा भी दिया है। तो चलिए अब आपको नोकिया मैजिक मैक्स स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स और भारत में इसकी कीमत के बारे बताते हैँ।

Nokia Magic Max के फीचर्स
कंपनी अपने इस नए स्मार्टफोन में 6.7 इंच का डिस्प्ले दे रही है, जिसका रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्स का है। इस स्मार्टफोन में आपको 8 GB की रैम और 12GB रैम का विकल्प देने के साथ 256 जीबी का आंतरिक स्टोरेज भी देने वाली है।

Nokia Magic Max स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन
नोकिया कंपनी ने इस स्मार्टफोन में एक ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जिसमें 108 मेगापिक्सल, 16 मेगापिक्सल, और 5 मेगापिक्सल के कैमरे शामिल हैं। इसके अलावा इस फोन में फ्रंट 64 मेगापिक्सल का प्रीमियम सेल्फी शूटर कैमरा भी दिया जा रहा है।

Nokia Magic Max स्मार्टफोन की बैटरी
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Nokia ने अपने इस स्मार्टफोन में 7500 mAh की पावरफुल बैटरी दी है, जिससे यूजर काफी लंबे समय तक फोन चला सकते हैं। इससे आप लंबे समय तक इंटरनेट, गेमिंग, और मल्टीमीडिया का भी आनंद ले सकते हैं।

Nokia Magic Max स्मार्टफोन की कीमत
बता दें कि जब नोकिया कंपनी ने अपने इस नए स्मार्टफोन के लॉन्च के बारें में घोषणा की थी, जिसका नाम Nokia Magic Max है। इस स्मार्टफोन के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं शेयर की थी, लेकिन इसकी कीमत के बारे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि भारत में इसकी कीमत 27,990 रुपए से ₹47,990 रुपए तक हो सकती है।