दिल्लीः कड़कड़ाती सर्दी के बीच एक बार फिर से भारत के ज्यादातर हिस्सों में बादल छाए हुए है। इन दिनों देश के कुछ राज्यों में हुई बर्फबारी के बाद से   शीतलहर के साथ बारिश होने का आसार नजर आ रहे है। इसके अलावा तापमान का स्तर गिरते जा रहा है। देश के कई हिस्सों में हिमस्खलन जैसी घटनाएं भी दर्ज की जा रही हैं अचानक से बदले मौसम के चलते मैदानी इलाकों में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। पूर्वोत्तर राज्यों में भी इन दिनों सर्दी का सितम जारी है। दक्षिण भारत के कई इलाकों में बिजली की चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के तमाम हिस्सों में बारिश होने की उम्मीद जताई है।

यहां कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, मौसम में हो रहे बदलाव से, बिहार, पंजाब, उत्तर प्रदेश और हरियाणा राजस्थान में सर्दी के साथ बारिश होने की संभावना देखी जा रही है। सुबह से लेकर होपहर तक चारों और बादल घिरे रहेगें।  मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार से दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के राज्यों में धूप खिलेगी और दिन में आसमान साफ रहने की संभावना है।दिल्ली-एनसीआर में येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

इन इलाकों में कैसा होगा मौसम

आईएमडी के अनुसार, 6 फरवरी को मध्यप्रदेश के साथ उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और पूर्वोतर सहित भारत के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा और असम के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रहेगा। है।