Maruti Alto 800: कार बनाने वाली कंपनी तो बहुत सारी है लेकिन कुछ कंपनी ही है जो लोगों के हिसाब से अपनी कार मार्किट में लाती है और उनकी कीमत रखते है. उन्ही में से एक कंपनी है मारुती की. मारुती में आपको एक से बढ़कर एक कार देखने को मिलेंगे. यही नहीं इस कंपनी से आप कैसी भी कार ले सकते है.

अगर आप भी कार लेना चाहते है और बजट ज्यादा का नहीं है तो मारुती की आल्टो 800 ले सकते है. आपको इसमें फीचर्स की कोई कमी नई मिलेगी.इस कार का इंजन धाकड़ है जिसके वजह से इस कार का माइलेज आपको धाकड़ मिलेगा. चलिए आपको इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में बताते है

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे मारुति कंपनी आपको इस कार में सभी लेटेस्ट और अपडेट फीचर्स मौजूद मिलेंगे. आपको इस गाड़ी को लेने के बाद अफ़सोस भी नहीं होगा. यही नहीं आपको इसमें ऑटो एसी, ऑटो क्लाइमेट चेंज, एसयूवी, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कैमरा व्यू, रियर पार्किंग सेंसर, EBD के साथ ABS, सीट बेल्ट अलर्ट, यूएसबी चार्जिंग सपोर्ट और एयर बैग जैसे सभी सेफ्टी फीचर्स मिलते है.

इंजन और कीमत

बात अगर इस कार में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको कंपनी इस कार में 796 सीसी का बीएस6 इंजन दिया गया है. यही नहीं इस कार के इंजन को मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. बात अगर माइलेज की करें तो पेट्रोल कार करीब 22.05 किमी/लीटर का माइलेज और सीएनजी पर आपको इसमें मिलेगा 31.59 किमी/किग्रा का माइलेज देगी.

बात अगर कीमत की करें जो आपक पड़ने भी वाली है तो बता दे इसकी कीमत 3.39 लाख रुपए की हो होगी. असल में ये कीमत शो रूम की है. अगर आप इस गाड़ी को ऑन रोड लाते है तो इसकी कीमत थोड़ी सी बढ़ जाएगी. आपको इस गाड़ी में आपको अलग अलग वेरिएंट की कीमत में मिल जाएगी. यह गाड़ी अगर आप ले लेते हैं तो यह सड़कों पर फर्राटा भरते हुए नजर आएगी जो आपका दिल लूटने के लिए काफी है.