नई दिल्ली।  Optical Illusions: बूझों तो जानें ऐसे वाले खेल हम बचपन से खेलते चले आए है। जहां पर हमारे सामने ऐसी पहेलियां रख दी जाती थी जिसका सुलझाते सुलझाते दिमाग की बत्ती गुल हो जाती है। ऐसी ही एक पहेली आज हम आपके सामने ला रहे है। जिसे सुलझाकर आप इस खेल के विजेता बन सकते है। और आज हम देखते है कि आपके पास कितना दिमाग है। कि इसे सुलझाने में आप कितना समय लेते है।

आज हम आपको सामने आक तस्वीर दिखा है जिसमें काफी सारे करेले रखे गए है और इन करेले के बीच एक खीला को भी छुपाया गया है। अब देखना यह है कि इस खीरा को आप इन करेलें के बीच से कितने समय में खोज लेते है।

ऐसी पहेलियां बच्चों के दिमाग को तेज करती है जो खेल खेल में इसे सुलझाने के लिए अपना दिमाग भिड़ाने में कोई कसर नही छोड़ते हैं। तो फिर चलिए इस खेल की शुरू करते हैं और देखते हैं कि क्या आप इस दी गई चुनौती को कितनी देर में हल करके विजेता बन पाएंगे। जिसके लिए अब हम आपको प्रश्न चित्र दिखाने जा रहे हैं।

यदि आप करेलें के बीच में से खीरा को 5 सेकंड में ढूंढ लेते हैं तो आप तेज नजर वाले खिलाड़ी माने जाएंगे। लेकिन यदि इसे सर्च करने में आप अधिक समय लेते है तो आपको अभ्यास की आवश्यकता है। इस खीरे को ढूंढने के लिए आपको एकाग्रता की जरूरत है। जिसमें आप यदि तस्वीर को ध्यान से देखते है तो निश्चित ही आपको खीरा जरूर मिल जाएगा। अब आप खीरा नही ढूढ पाए है तो हम दिखाते हैं कि खीरा कहाँ है।

जानिए कहां है खीरा

आपको बता दें कि हमारे ऑप्टिकल इल्यूजन गेम को कई जानकार लोग खेलते है। और अपने ज्ञान के प्रदर्शन कर विजेता बन जाते है।