संसद में बजट सत्र के आखिरी दिन यानी की बीते शुक्रवार को प्रधानमंत्री ने कुछ ऐसा खुलासा कर दिया कि सांसद आश्चर्यचकित रह गए। कल संसद में पीएम नरेंद्र मोदी ने दोपहर का भोजन कुछ सांसदों के साथ किया और उनसे कुछ बातचीत भी की।

केंद्रीय मंत्री और सांसद एल मुरुगन ने बताया कि संसद भवन की कैंटीन में पीएम मोदी के साथ आठ सांसदों ने चावल, खिचड़ी, पनीर, दाल, तिल और रागी मिठाई का खाना खाया, और इसको बहुत ही खास अवसर बताया। मंत्री मुरुगन ने आगे कहा कि उन सभी लोगों के लंच के बिल की पेमेंट स्वयं पीएम मोदी ने की।

पीएम मोदी के साथ बीजेडी नेता सस्मित पात्रा, टीडीपी के के राम मोहन नायडू, बीएसपी के रितेश पांडे, आरएसपी नेता एन के प्रेमचंद्रन, बीजेपी की हीना गावित, एस फांगनोन कोन्याक, जामयांग त्सेरिंग नामग्याल और एल मुरुगन ने लंच किया था। एल मुरुगन ने बताया कि इस बीच पीएम मोदी ने अपने कराची दौरे के साथ अपनी दिनचर्या, अपने व्यायाम और अपनी विदेश यात्राओं के बारे में बातचीत की। उन्होंने हमारे साथ 45 मिनट बिताए और हमने उनसे बहुत सारी प्रेरणादायक बातें भी सीखीं।

पीएम मोदी ने इस लंच में हुई बातचीत में कहा कि वह सिर्फ 3.5 घंटे सोते हैं और शाम को 6 बजे के बाद खाना नहीं खाते हैं।’ मुरुगन ने आगे कहा कि ‘लंच में मौजूद सभी सांसद सभी पार्टियों से थे और भारत के विभिन्न हिस्सों का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। पीएम मोदी एक प्रधानमंत्री की तरह नहीं, एक सामान्य व्यक्ति की तरह हमारे साथ बैठ कर खाना खा रहे थे, और खाना खत्म होने के बाद प्रधान मंत्री ने बिल का भुगतान किया।’

मुरुगन ने पीएम मोदी के साथ संसद की कैंटीन में किए दोपहर के भोजन का वीडियो पोस्ट करके हुए एक स्पेशल नोट भी लिखा – ‘जीवन का अविस्मरणीय क्षण।’ इसके बाद में पीएम नरेंद्र मोदी ने इस लंच की तस्वीरें को शेयर करते हुए कहा कि ‘शानदार दोपहर के भोजन का आनंद लिया, विभिन्न दलों और भारत के विभिन्न हिस्सों के संसदीय सहयोगियों की कंपनी के लिए धन्यवाद।’