Gujarat High Court Recruitment 2024: अगर आप स्टेनोग्राफर है और नौकरी की तलाश में है तो यह मौका आपको नही छोड़ना चाहिए।

दरअसल इन दिनों गुजरात हाईकोर्ट में इंग्लिश स्टेनोग्राफर की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक उम्मीदवार इस के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको गुजरात हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना है और वही से ऑनलाइन आवेदन करना है।

इस भर्ती से जुडी सारी जानकारी जान लेते है।

कब तक कर सकते है आवेदन

जैसे की हमने आपको बताया की इस भर्ती के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 6 मई से शुरू हो चुकी है लेकिन आप आखिरी तारीख 26 मई 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

क्या होगा एज्युकेशन

इस पद पर नौकरी प्राप्त करने के लिए आपके पास ग्रेज्युएशन की डिग्री होना जरूरी है। इसके अलावा आपकी टाइपिंग स्पीड 120 शब्द प्रति मिनिट होना अनिवार्य है। इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को पढ़ सकते है।

क्या होगी आयुसीमा

इसमें आपकी आयुसीमा 21 वर्ष से कम नही होनी चाहिए और 40 वर्ष से अधिक नही होनी चाहिए आपकी न्यूमतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए।

कैसे होगी चयन प्रक्रिया

आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों को एक लिखित में परीक्षा देनी होगी। इस परीक्षा का आयोजन 16 जून 2024 के दिन होगा।

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार को आवेदन करने के लिए गुजरात हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है। अब होम पेज पर गुजरात हाईकोर्ट स्टेनोग्राफर वाली लिंक पर क्लिक करना है।

इसके बाद नई स्क्रीन खुलेगा जहाँ आपको एक आवेदन फॉर्म देखने को मिलेगा आपको इस आवेदन फॉर्म को ध्यान से भर लेना है और आगे बढना है।

अब नये पेज पर मांगे गए डोक्युमेंट को अपलोड करना है और सबमिट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

इस तरीके से आपका आवेदन हो जायेगा। अंत में आपको आवेदन फॉर्म की प्रिंट निकालकर अपने पास रखनी है।

कहां से करे आवेदन

उम्मीदवार गुजरात हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट gujarathighcourt.nic.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते है।

ध्यान रखे की आवेदन सिर्फ 26 मई 2024 तक होने वाला है आपको इस तारीख के पहले अपना आवेदन करना होगा। इसके बाद आवेदन प्रक्रिया पूर्ण हो जाएगी।