Paper Leak Case:
Paper Leak Case:

Rajasthan SI Paper Leak Case: राजस्थान इन दिनों पेपर लीक होने से लेकर पेपर में हो रही जालसाजी को लेकर काफी चर्चा में बना हुआ है। अब  पेपर लीक होने का ऐसा मामला सामने आया है जिसमें इसका मास्टर माइन्ड हर्षवर्धन को गिरफ्तार करके उसे एसओजी टीम भरतपुर पहुंची है जिसके बाद पूछताछ की जा रही है।

एसओजी टीम ने इसी केस में फंसे वर्ष 2014 बैच के सब इंस्पेक्टर जगदीश सियाग को भी हिरासत में ले लिया है। जगदीश सियाग भरतपुर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में रीडर के पद पर कार्यरत थे।

सब इंस्पेक्टर जगदीश सियाग पर आरोप है कि उसने एसआई भर्ती परीक्षा 2021 में अपनी बहन को परीक्षा में पास कराने के लिए एक अन्य परीक्षार्थी शिक्षिका मंजूबाला को बहन की जगह परीक्षा देने के लिए बैठाया था।

मंजूबाला ने नहीं किया था ज्वाइन

परीक्षा का परिणाम आने पर जब तीनों परीक्षार्थियों का चयन एसआई के लिए हो गया। तो मंजूबाला ने इस पद को ग्रहण नही किया क्योकि वो पहले से ही अध्यापिका के पद पर कार्यरत है। एसओजी मंजूबाला से भी पूछताछ की जी रही है। मंजूबाला ने जिनके स्थान पर परीक्षा दी थी। उन्होंने सब इंस्पेक्टर के पद को ज्वाइन कर लिया था, लेकिन इनकी जगह परीक्षा देने वाली मंजूबाला ने एसआई पद को ज्वाइन नहीं किया था।

भरतपुर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सब इन्स्पेक्टर के पद पर तैनात जगदीश सियाग राजस्थान के जालौर का रहने वाला है। जो एक वर्ष से भरतपुर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अपनी ड्टूटी संभाल रहा है।

क्या कहना है एसओजी अधिकारी का?

एसओजी के डीएसपी शिव कुमार भारद्वाज ने बताया है कि इन सभी आरोपियो से कड़ी पूछताछ की जा रही है। हर्षवर्धन की संपत्ति को लेकर भी जांच चल रही है भरतपुर में किन- किन लोगों को आरोपी ने पेपर उपलब्ध कराएं और कितने रुपये लिए इसकी जांच हो रही है। इन  सभी कड़ियों को जेकर मामले की तह तक पहुचा जाएगा।