नई दिल्ली। गर्मी बारिश का मौसम ही ऐसा है जब बिल के अंदर से सांप बाहर की ओर तेजी से आना शुरू कर देते हैं। और ऐसे में आपको घर के आसपास, सड़क के किनारें या फिर खेत की मेंड पर सांत चलते नजर आते हैं।

अक्सर सांप खेत के आसपास ज्यादा नजर आते है। सांब की आहट पाते ही इंसान दहशत में आ जाता है। फिर बात यदि कोबरे की हो तो इसका नाम सुनते ही शरीर से पसीना छुटने लगता है। क्योकि सापों की प्रजाति में कोबरा सांप ही सबसे जहरीला जीव माना जाता है।

भारत में पाए जाने वाले कोबरा सांप की लंबाई भी काफी होती है। ऐसे ही एक कोबरे सांप का वीडियो काफी वायरल हो रहे है जिसमें इस जहरीले विशालकाय सांप को देख सबकी जान हलक पर अटकी हुई है।

Watch! A King Cobra Standing At A Height Of A Man, Raising Its Head High In Air

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें एक विशाल सांप के रूप को देख लोगों के बीच दहशत फैल चुकी है। वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते है कि विशाल आकार के एक किंग कोबरा सांप का रेस्क्यू किया गया है। यह सांप दुनिया का सबसे लंबा किंग कोबरा सांप बताया जा रहा है। यह सांप 25 फीट का है।

उड़ीसा में पाया गया किंग कोबरा सांप

वायरल रहा वीडियो उड़ीसा के एक गांव का है जहां दो लोगो को रेस्क्यू के लिए बुलाया गया है। ये लोग बिना किसी खौफ के सांप की तह तक पहुंचकर उसे बाहर निकाल कर लाते हैं सामने आते ही सांप के आकार को देख लोग डर जाते हैं। असल में किंग कोबरा नामक यह सांप बेहद लंबा तथा डरावना है। इसको देखकर लोग काफी घबरा जाते हैं।

सांप को जंगल में छोड़ा गया

वीडियो में देख सकते है कि रेस्क्यू करने वाले दोनों लोगों ने सांप को पकड़ने के बाद मारा नही, बल्कि जंगल में लाकर छोड़ दिया हैं। जंगल की झाड़ियों के बीच छोड़ते ही सांप तेजी से साथ जंगल में चला जाता है। लोग इस वीडियो को देखकर काफी कमेंट कर रहें हैं ओर इस वीडियो को खूब शेयर भी कर रहें हैं।