जब टाटा मोटर्स के कार की बात आती है तब टाटा नेक्सोन का सबसे ज्यादा देखने को मिलता है। काफी लोग ऐसे है जो टाटा नेक्सोन कार को पसंद करते है। अगर ऐसा कहे ही की टाटा नेक्सोन टाटा की नंबर वन कार है तो यह कुछ गलत नही है।

लेकिन इन दिनों एक बड़ी खबर सामने आ रही है टाटा की ही एक कार ने टाटा नेक्सोन का तख्ता पलट दिया है। यानी की टाटा की ही एक कार मार्केट में launch होती है टाटा नेक्सोन पर बुरा असर देखने को मिल रहा है टाटा नेक्सोन की बिक्री भी कम हो चुकी है।

टाटा मोटर्स ने शेयर की रिपोर्ट

दरअसल टाटा मोटर्स ने अप्रैल 2024 की अपनी बिक्री रिपोर्ट को शेयर किया है और रिपोर्ट देखने के बाद चौका देने वाले खुलासे हुए है।

रिपोर्ट के मुताबिक़ टाटा नेक्सोन की बिक्री में गिरावट देखने को मिली है और टाटा की ही टाटा पंच एसयुवी कार की बिक्री में जबरदस्त वृद्धि देखने को मिली है। हालांकि यह दोनों मॉडल टाटा मोटर्स के है लेकिन टाटा नेक्सोन को पछाड़कर टाटा पंच एसयूवी अब बिक्री के मामले में आगे निकल चुकी है।

रिपोर्ट में यह आंकड़ा आया सामने

टाटा मोटर्स ने अपने अप्रैल 2024 की बिक्री रिपोर्ट शेयर करने के बाद देखने को मिला है की टाटा पंच ने बिक्री के मामले में अच्छा प्रदर्शन किया है। अप्रैल 2024 में टाटा पंच के 19,158 यूनिट्स बिक्री हुए है।

जबकि टाटा नेक्सोन की बिक्री में गिरावट दर्ज हुई है। टाटा की सिर्फ टाटा नेक्सोन की बिक्री में गिरावट दर्ज नही हुई है। टाटा पंच आने के बाद टाटा की टियागो कार की बिक्री में गिरावट देखने को मिली है।

टाटा नेक्सोन की बिक्री में 25.56% की गिरावट देखने को मिल रही है। नेक्सोन की बिक्री 15,002 यूनिट्स घटकर 11,168 यूनिट्स हुई। जबकि टियागो की बिक्री में 19.57% की गिरावट देखने को मिली है।

टाटा मोटर्स के यह आंकड़े देखने के बाद अब ऐसा हो सकता है की टाटा पंच की बिक्री में और अधिक तेजी आ सकती है। जबकि टाटा नेक्सोन की बिक्री में और अधिक गिरावट देखने को मिल सकती है। अब आगे के आंकड़े क्या रहने वाले है यह तब पता चलेगा जब टाटा मोटर्स अपनी बिक्री रिपोर्ट शेयर करेगी।