नई दिल्ली: हमारे देश में कलाकारों की कमी नही है. जहां पर ऐसे लोग भी मौजूद है जो अपने काम के असान बनाने के लिए ऐसे तरीके खोज लेते है। जिसे देख हर कोई हैरान रह जाता है। चाहे फिर बात बिजली बनाने की हो, या फिर किसी बाइक को अपने तरीके् से तैयार करने की हो। या फिर घर में काम करने वाली महिला कीो रोटी बनाने की हो। ऐसे वीडियो काफी वायरल होते रहते है।

ऐसा ही एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमेंं एक महिला ने खाना बनाने के अंदाज को काफी असान बना दिया। अक्सर घर पर देखा जाता है कि रोटी बनाने में महिला के शरीर से पसीना निकल जाता है। लेकिन अब कम मेहनत में आप एक साथ रोटी ही नही कई पूडियों को बना सकते है। क्योकि पूड़ी को बेलना सबसे कठिन काम होता है. लेकिन इस ट्रिक की मदद से आप कुछ सेकंड में ही एक साथ 5-5 पूडियां बेल सकते हैं।

दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो ाप देख सकते है कि एक महिला  कुछ ही सेकंड में  एक साथ 5 पूड़ियां बेल कर हर किसी के हैरान कर देती है। इसके लिए उस महिला को न कोई मशीन की जरूरत पड़ती है। नही नेहनत की नाही बेलन की. इसके लिए महिला  एक पॉलीथीन और एक चकला की मदद से  5 लोई बनाकर उसे पॉलिथीन के नीचे रखकर फिर चकले से दबाकर 5-5 पूड़िंयो को झट से तैयार कर देती है। इसके बाद तैयार  पूड़ी को आसानी से कढ़ाई में गरम तेल में डालकर तल कर रख देती है।

सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहे इस वायरल वीडियो को इंस्टाग्राम पर @itz__ruchi____123 द्वारा पोस्ट किया गया है। जिसे लोग देखना कापी पसंद कर रहे है।