वर्तमान समय में रोड एक्सीडेंट की संख्या काफी बढ़ चुकी है। आप आये दिन रोड एक्सीडेंट की ख़बरें पढ़ते ही रहते होंगे। दूसरी और ट्रैफिक पुलिस भी आम जनता को रोड एक्सीडेंट से बचने के उपाय लगातार बताती रहती है। ट्रेफिक पुलिस के लोग आम जनता से हेलमेट लगाने तथा गाड़ी में सीट बेल्ट बांधकर बैठने की अपील लगातार करती रहती है। लेकिन इन सबके बाद भी बहुत से लोग मनमर्जी करने से बाज नहीं आते हैं। आपको बता दें कि बिहार राज्य के सिकंदरपुर के एक वीडियो को ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को अवेयर करने के लिए जारी किया है।

बुजुर्ग कपल को रोका

वीडियो में आप देख सकते हैं की एक बुजुर्ग कपल सड़क पर बिना हेलमेट के बाइक पर जा रहा है। पुलिस ने इस कपल को रोका तो सभी लोगों ने यही सोचा की इनका अब चालान कटेगा ही। लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने इस बुजुर्ग दंपत्ति को रोककर जो कार्य किया, उसने सभी को हैरान कर दिया। पुलिस ने इन लोगों का चालान नहीं काटा बल्कि गुलाब का फूल पत्नी के हाथो पति को दिलाया। इसके बाद में पुलिस ने बुजुर्ग को हेलमेट भी गिफ्ट किया।

हाथ जोड़ किया दम्पति का स्वागत

वीडियो में आप देख सकते है की पुलिस ने पहले बाइक पर जाते बुजुर्ग दम्पति को रुकवाया तथा उसके बाद में उनके सामने बड़ी इज्जत के साथ हाथ जोड़ लिए। इसके बाद में पुलिसकर्मी ने उन्हें समझाया की बाइक पर हेलमेट पहनना काफी जरुरी है। यदि कोई हादसा हो जाए तो हेलमेट उनकी जान को बचा सकता है। इसके बाद में पुलिस की और से दंपत्ति को गुलाब का फूल भी दिया गया।

 

एक और गिफ्ट भी दिया

वीडियो में आप देख सकते हैं की पुलिसकर्मी ने हेलमेट तथा गुलाब को देकर बुजुर्ग दंपत्ति की बाइक के ऊपर एक स्टिकर भी लगाया। यह स्टिकर सर्दी में कुहासे से बचाने के लिए लगाया जाता है। असल में यह स्टिकर थोड़ी सी रौशनी पड़ते ही चमकने लगता है तथा सामने से आ रहा वाहन खुद को बचा लेता है। पुलिस ने बताया की वह कई दिन से ऐसे ही किसी व्यक्ति को ढूंढ रहे थे, जिसके जरिये आम लोगों को अवेयर किया जा सके।