आज के समय में लोगों को हर तरह से ट्रेंड करने के लिए कई तरह के एप चल रहे हैं। ऐसी ही एक एप चैट जीपीटी है जो पेशेवर लोगों की सहायता करने के लिए बनाई गई है।

लेकिन आज के समय में लोग इसकी मदद से डेटिंग ऐप्स पर लोगों से बाते कर रहे हैं। जी हां हाल ही में एक ऐसा मामला रूस से सामने आया है, जहां पर आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस ‘चैट जीपीटी’ ने डेटिंग ऐप पर एक शख्स के लिए उसकी पत्नी खोजने में सहायता की।

शख्स ने 5000 लड़कियों से की चैटिंग
रूसी की एक समाचार एजेंसी के अनुसार, 23 साल के सॉफ्टवेयर डेवलपर अलेक्जेंडर जदान ने ‘टिंडर’ पर मैच से बात करने के लिए चैटजीपीटी और अन्य एआई बॉट्स का उपयोग करता था। उस शख्स ने बताया कि उसने लगभग 5000 लड़कियों से इस एप की मदद से चैटिंग करने के बाद एआई ने करीना इमरानोव्ना नामक एक लड़की को उसके लिए परफेक्ट मैच बताया था। इस परफेक्ट मैच को खोजने में उसको करीब एक साल का समय लगा था।

शख्स ने एआई को किया ट्रेंड
अलेक्जेंडर ने बताया कि मैंने चैटजीपीटी को इस बारे में नहीं बताया था कि मैं किस तरह से बात करता हूं। इसलिए मुझको शुरूवात में परेशानी आई थीं, लेकिन ये प्रोग्राम मुझको नहीं जानता था। लेकिन बाद में मैंने इसको ट्रेंड कर दिया था, इसके बाद मैं जिस तरह से बात करता हूं, उसने उस तरह से लड़कियों के साथ बातचीत करना शुरू कर दिया था।

चैट जीपीटी के जरिए मिली जीवन साथी
अलेक्जेंडर ने आगे बताया कि ‘चैट जीपीटी’ ने उसकी तरफ से लड़कियों ले बातचीत की थी। फिर उसने डेट्स फिक्स कीं और बाद में करीना को प्रपोज करने में भी मेरी सहायता की। उसने कहा था कि “मैं और करीना का रिश्ता संतुलित और मजबूत है।”

टिंडर मैच से कर ली शादी
अलेक्जेंडर ने कहा कि उसने करीना को इसकी जानकारी नहीं दी थी, कि वह एआई की मदद से उसके साथ चैटिंग करता है, लेकिन जब उसको ये पता चला तो उसको इससे कोई खास फर्क नहीं पड़ा था। आपको बता दें कि करीना और अलेक्जेंडर अब शादी कर चुके हैं और एक दूसरे को अपना परफेक्ट मैच मानते हैं।