यूपी के कानपुर शहर के तंबाकू व्यापारी केके मिश्रा के यहां बीते गुरूवार को इनकम टैक्स विभाग की टीम ने छापा मारा। इस छापेमारी में आयकर विभाग को करोड़ों रुपये कैश, कई लग्जरी गाड़ियां, डायमंड जड़ित घड़ियों मिली, जिनको जब्त भी कर लिया गया है।

इन गाड़ियों में रॉल्स रॉयस, पोर्श, फरार, मैक्लरेन जैसी गाड़ियां शामिल हैं, लेकिन आयकर विभाग को एक गाड़ी और मिली है। इन सबमें एक विचित्र बात यह है कि इन सभी गाड़ियों का नंबर 4018 है। अब सवाल आता है कि आखिर क्यों इन सभी गाड़ियां का नंबर 4018 है। क्या इसके पीछे कोई कहानी है।

तंबाकू व्यापारी के घर मिला पुराना प्रिया स्कूटर
आपको बता दें कि तंबाकू व्यापारी के घर छापेमारी में जहां कई महंगी और लग्जरी गाड़ियां मिलीं, तो वहीं पर एक बजाज का प्रिया स्कूटर भी मिला है। इस तंबाकू व्यापारी के घर पर आज भी छापेमारी चल रही है। बंशीधर तंबाकू कंपनी के मालिक केके मिश्रा के दिल्ली स्थित बंगले में 50 करोड़ से अधिक की कीमती गाड़ियां बरामद हुई हैं। जिसको देखकर सभी की आंखें फटी रह गईं। विभाग को इन गाड़ियों के साथ एक प्रिया स्कूटर भी मिला है। जो कि काफी पुराना स्कूटर है, लेकिन आजतक उसको संभालकर तंबाकू कंपनी के मालिक ने रखा हुआ है। जब लग्जरी गाड़ियों की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हुई तो लोगों ने देखा कि सभी गाड़ियां का नंबर 4018 है।

क्या है पुराने प्रिया स्कूटर के पीछे की कहानी
जो पुराना प्रिया स्कूटर बरामद हुआ है, उसका भी नंबर 4018 है। ये स्कूटर उस वक्त का है जब कंपनी के मालिक केके मिश्रा ने अपना बिजने शुरु किया था। वह अपने संघर्ष के दिनों में प्रिया स्कूटर पर घूमा करते थे, जिसको उन्होंने खरीदा था। परिवार के अनुसार यह स्कूटर उनके लिए काफी लकी है। इसलिए ही करोड़ों रुपये की गाड़ी होने के बावजूद इस स्कूटर को सजाकर और हिफाजत के साथ रखा गया है। यहां तक की उसकी पॉलिश और सिल्वर कोटिंग भी दोबारा कराई गई है जिससे स्कूटर एकदम नया लगे। सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग की रेड अपने आखिरी दौर में हैं। अब तक कैश और ज्वैलरी मिलाकर 11 करोड़ रुपये के सामान जब्त किया गया हैं। तो वहीं करोड़ों की घड़ियां भी बरामद हुई हैं।