प्राइवेट क्षेत्र में एचडीएफी बैंक का नाम पहले पायदान पर काफी समय से बरकरार है। ऐसे में यदि आपका एकाउंट एचडीएफसी बैंक में हैं और आपके पास इसी बैंक का क्रेडिट कार्ड है तो ये खबर आपके बहुत काम आएगी। HDFC बैंक ने क्रेडिट कार्ड से जुड़ें नियमों में काफी बदलाव किया है। ये सारे बदलाव एचडीएफसी बैंक के रेगलिया क्रेडिट कार्ड और मिलेनियां क्रेडिट कार्ड पर किए गए हैं। इनमें लाउंज एक्सेस से जुड़ें नियमों को बदला है।

लाउंज एक्सेस नियम में बदलाव

बैंक के नए नियम के अनुसार आपका लाउंज एक्सेस क्रेडिट कार्ड से खर्च की जाने वाली राशि पर आधारित होगी। बैंक ने पहले भी यह जानकारी दी थी। इसीलिए अगर आप इन दोनों क्रेडिट कार्ड में से किसी एक का उपयोग करते हैं तो आपको अलग-अलग एयर पोर्ट लाउंज तक पहुचने के लिए एक तिमाही में कम से कम 1 लाख रुपये या फिर ज्यादा खर्च करना पड़ेगा।

रेगलिया क्रेडिट कार्ड ग्राहक लाउंज तक के लिए आपको इसे फॉलो करना होगा। एक बार HDFC रेगलिया क्रेडिट कार्ड से खर्च से जुड़ी लिमिटेशन पूरी होने पर आपको रेगलिया स्मार्टबाय पेज के बाद लाउंज बेनिफिट, और बाद में लाउंज एक्सेस वाउचर पर विजिट करना होगा। ये लिंक 1 दिसंबर 2023 को एक्टिवटे किया गया था।

आप तीन महीने में दो लाउंज एक्सेस वाउचर का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए खर्च से जुड़ी सारी लिमिट को पूरा करने के बाद HDFC मिलेनियम क्रेडिट कार्ड ग्राहकों को मिलेनिया माइलस्टोन पेज के लिंक के साथ एक मैसेज भेजेगा। इस लिंक को खोलने पर आप लाउंज एक्सेस वाउचर सिलेंक्टर कर सकते हैं।