Election Updates जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं देश भर में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज रहा है। ऐसे में पहले और दूसरे चरण का चुनाव पूरा हो चुका है और आज 7 May को तीसरे चरण का चुनाव जारी है। आपको बता दें यह चुनाव बाकी दो चरण के चुनाव से ज्यादा महत्वपूर्ण और अधिक दिलचस्प होने वाला है क्योंकि इसमें मुलायम परिवार के तीन सदस्य अपने सीट के लिए दांव खेलने वाले हैं। 

केवल इतना ही नहीं बल्कि आपको बता दे यूपी सरकार में मंत्री जयवीर सिंह और केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल के सामने भी जनाधार भटोतने की चुनौती होगी। तीसरे चरण के चुनाव की शुरुआत सुबह 7:00 बजे से हो जाएगी। शाम के 6:00 बजे तक मतदान जारी रहेगा।  

सोमवार को है तीसरे चरण पर मतदान 

आपको बता दे उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए सुबह 7:00 से मतदान की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इस चरण में 100 प्रत्याशी मैदान में सामने आ रहे हैं। यूपी में संभल, हाथरस (आरक्षित), आगरा (आरक्षित), फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला और बरेली सीटें शामिल है। तीसरे चरण के मतदान को लेकर देश भर में सबसे ज्यादा दिलचस्पी नजर आ रही है। 

पोलिंग बूथ में मोबाईल पर रोक Election Updates

लगातार सामने आ रही है अपडेट्स के मुताबिक आपको बता दे पुलिंग बूथ के अंदर मोबाइल ले जाने पर साफ रोक लगाई गई है। केवल इतना ही नहीं बल्कि स्मार्टफोन और वायरलेस सेट ले जाने पर भी प्रतिबंध जाहिर की गई है। किसी कारणवश अगर पीठासीन अधिकारी चाहे तो अपना मोबाइल फोन साइलेंट मोड पर करके ले जा सकते हैं। कोई विशेष आवश्यकता पड़ने पर सेक्टर अधिकारियों द्वारा रिटर्निंग ऑफिसर या फिर पर्यवेक्षकों से बात करने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा पुलिंग बूथ में कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस नहीं जानी चाहिए।