Gold Price Today लगातार गिर रही है सोने की कीमत। ऐसे में सराफा बाजार से सोना खरीद कर आप बहुत अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। फिलहाल सोना अपने हाई लेवल रेट से भी ज्यादा सस्ते दामों पर बिक रहा है। इसलिए अगर आप सोना खरीदना चाहते हैं तो बिल्कुल भी देरी न करें।

सराफा बाजार के अनुसार हफ्ते के दूसरे ही दिन से सोने की कीमत में गिरावट नजर आ रही है जिसे देखकर ग्राहक बहुत खुश है। जारी हो रही रिपोर्ट्स के अनुसार अनुमान यहां तक है कि अगर आपने जल्द ही सस्ती कीमत पर सोना नहीं खरीदा तो इसके दाम दोबारा से आसमान छूने लगेंगे।

किस दाम पर बिक रहा है सोना: Gold Price Today

अगर हाल फिलहाल की बात करें तो सोने का भाव 59 हजार रुपए प्रति 10 ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। इसका अर्थ यह है कि 24 कैरेट के 10 ग्राम गोल्ड का भाव 59387 रुपए प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रहा है। यह कीमत बीते कुछ दिनों के मुकाबले कम है। इसका मतलब यह है कि फिलहाल में सोने की कीमत कम हो रही है।

Must Read:

इसके साथ ही आपको बता दें मार्केट में 22 काह वाले गोल्ड की कीमत फिलहाल 54399 रुपए प्रति 10 ग्राम चल रहा है। इसके अलावा यदि हम चाहे तो 18 carat वाले गोल्ड भी खरीद सकते हैं। 18 काह वाले गोल्ड की कीमत 44540 रुपए प्रति 10 ग्राम चल रहा है। यह सभी गोल्ड रेट बीते कुछ दिनों के मुकाबले फिलहाल कम है।

बस एक मिस कॉल और जान सोने का आज का भाव

शनिवार और रविवार का दिन छुट्टी का दिन माना जाता है। इसके अलावे हफ्ते भर के सभी दिन सराफा बाजार में भारतीय केंद्र सरकार रोज सोने का बहाव जारी करती है। अगर आप वर्तमान समय में सोने का रेट जानना चाहते हैं तो बस एक मिस कॉल देकर इस रेट को आसानी से पता कर सकते हैं।

Give a Missed call on :-

8955664433 

आपको बता दे जवाब दिए गए नंबर पर मिस कॉल करेंगे कॉल कट हो जाएगा और कुछ ही समय बाद आपके फोन पर एक एसएमएस आएगा। यह एसएमएस भारतीय केंद्र सरकार द्वारा भेजा जाएगा और इसमें आज के वर्तमान सोने के भाव की पूरी जानकारी दी गई होगी।