Kejriwal Updates हाल ही में सामने आ रही जानकारी के मुताबिक आपको बता दे अरविंद केजरीवाल फिलहाल तिहाड़ जेल में मौजूद है। हाई कोर्ट की तरफ से उनके बिल को खारिज कर दिया गया था। वही 9 अप्रैल मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने शराब नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी रिमांड को सही ठहरा दिया।

कोर्ट का कहना है की प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कोर्ट को ऐसे कई सबूत दिए हैं जिससे केजरीवाल दोषी होते हैं। इसी वजह से उन्हें उनके बयानों के लिए और आगे की कार्रवाई के लिए अभी जेल में रहना पड़ेगा। कोर्ट ने दावा किया है कि बयानों को देखते हुए यह पता चल रहा है कि गोवा के चुनाव के लिए वाकई पैसे भेजे गए थे। 

हाईकोर्ट का फैसला भी है सख्त 

हाई कोर्ट अपनी फैसले को लेकर बहुत ज्यादा शक्ति है। वहीं अगर आम आदमी पार्टी चाहे तो सुप्रीम कोर्ट में अपील कर सकती है। हाई कोर्ट नहाने कहां है कि दीदी ने कानूनी प्रक्रिया का पालन किया है और साथ ही साथ उन्होंने ठोस और पक्के सबूत भी कोर्ट के पास पेश किए हैं। उनके पास हवाला ऑपरेटर और आप कैंडिडेट की तरफ से दिए गए बयान भी मौजूद है। केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर शराब नीति केस में लग रहे सभी इल्जाम एक-एक कर सही साबित हो रहे हैं। कोर्ट के अनुसार ED की गिरफ्तारी की कार्रवाई सही मानी जा रही है। 

ED ने दी थी हलिल Kejriwal Updates

हालांकि अब तक अपराधी और आरोपी ऐसा कुछ साबित नहीं हुआ है। मगर फिर भी ED का कहना है कि अपराधी और आरोपी कभी भी यह नहीं कह सकते कि हम गुना करेंगे और हमें इसके लिए गिरफ्तार न किया जाए क्योंकि चुनाव चल रहे हैं। ED का कहना है कि उन्होंने कोई अंधेरे में तीर नहीं चलाया था वह तो के साथ किसी पर भी आवाज उठाई है। उनके पास व्हाट्सएप चैट हवाला ऑपरेटर और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के दिए गए बयान और यहां तक की इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की तरफ से पेश की गई डिटेल्स भी मौजूद है।