भारत के दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्‍ट्रीज MSEB सोलर एग्रो पावर से MSKVY ट्वेंटी-सेकेंड सोलर SPV और MSKVY नाइनटीन्‍थ सोलर SPV में 100 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने जा रही है। रिलायंस के बोर्ड ने इसके अधिग्रहण की मंजूरी भी दे दी है।

कंपनी ने इसके बारे में कहा कि, यह सौदा मुख्यमंत्री सौर कृषि वाहिनी योजना 2.0 के अंतर्गत महाराष्ट्र में अलग-अलग जगहों पर 128 मेगावाट की कुल सौर क्षमता स्थापित करने के लिए कंपनी को दिए गए टेंडर की शर्तों के अनुसार है।

बता दें कि MSEB सोलर एग्रो पावर से अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इसके अधिग्रहण के बाद में ट्रांजेक्‍शन होगा और इसका अधिग्रहण आने वाले महीने अप्रैल 2024 के अंत में होने की उम्‍मीद जताई जा रही है।

ब्रोकरेज फर्म ने सौंपा टारगेट
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुकेश अंबानी की कंपनी को लेकर ब्रोकरेज फर्म यूबीएस ने रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड के शेयर पर टारगेट प्राइस को 3000 रुपये से बढ़ाकर 3,400 रुपये प्रति शेयर किया है। ब्रोकरेज फर्म ने बताया कि अब रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के शेयर को खरीदा जा सकता है। इसके अलावा घरेलू ब्रोकरेज मोतीलाल ओसवाल ने रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के लिए टारगेट प्राइस को 3210 रुपये तय कर दिया है।

डबल हुआ निवेशकों का पैसा
दो दिन पहले बीते शुक्रवार को रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के शेयर 0.30% की तेजी के साथ 2909.90 रुपये में पहुंच गए थे। तो वहीं इस महीने की शुरूवात में चार मार्च 2024 को शेयर की कीमत 3,024.80 रुपये थी। छह महीने के अंदर इस स्‍टॉक ने 24.19% का रिटर्न दिया है, और एक साल में 29.31% की बढ़ोत्तरी की है। इससे पांच साल में Mukesh Ambani की कंपनी ने निवेशकों का पैसा डबल कर दिया है।

आपको बता दें कि मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज इस साल की दूसरी छमाही में नवीन ऊर्जा गीगा क्षेत्र को शुरू करने जा रही है। बता दें कि रिलायंस गुजरात के जामनगर में 5,000 एकड़ में यह क्षेत्र बना रही है। जिसमें फोटो वोल्टिक पैनल, ईंधन सेल सिस्‍टम, एनर्जी स्‍टोर्स, हरित हाइड्रोजन, और पावर इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए पांच गीगा कारखाने दिए गए हैं।