Old Pension Scheme केंद्रीय कर्मचारियों के लिए पेंशन स्कीम को लेकर बहुत बड़ा ऐलान किया गया है। आपको बता दे लोकसभा में हुए इस फैसले को लेकर बहुत सारे लोग नए अपडेट के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। सरकार ने सोमवार को लोकसभा में से लेकर अपना फैसला सुनाया।

सबसे पहले तो आपको बता दे सोमवार को हुई संसद की बैठक में वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली को लेकर साफ-साफ मना कर दिया है। ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली को लेकर सरकार के पास ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है इस बात की हम ही भरते हुए उन्होंने सरकार सरकार का रुख दिखा दिया है। 

राज्य मंत्री पंकज चौधरी का बयान Old Pension Scheme 

वहीं आपको बता दे केंद्र सरकार की कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम यानी कि OPS बहाली को लेकर सरकार के पास कोई नया प्रस्ताव नहीं है। केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए लागू हुई नेशनल पेंशन सिस्टम से जुड़े मुद्दे को देखने के लिए और उसके आवश्यक परिवर्तनों पर चर्चा करने के लिए वित्त सचिव की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया है। राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने इस विषय में अपना बयान साफ कर दिया है।

Must Read

इन राज्यों में लागू हो चुका है OPS 

बयान जारी करते हुए वित्त मंत्री पंकज चौधरी ने यह भी बताया कि कई राज्यों में इस OPS सिस्टम को लागू भी कर दिया गया है। जिन राज्यों में इस नई स्कीम को लागू किया गया है उनके नाम नीचे दिए गए हैं: राजस्थन, छत्तीसगढ़, झारखंड, पंजाब और हिमाचल प्रदेश।