PM Awas Yojana scheme दिन पर दिन आर्थिक स्थिति से कमजोर लोगों की सहायता करने के लिए सरकार नई नई योजना की शुरुआत कर रही है। ऐसे में छत्तीसगढ़ की सरकार की तरफ से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 18 लाख आवास के निर्माण को मंजूरी दी गई है।

छत्तीसगढ़ में वैष्णो देवी साइन के नेतृत्व वाली नवगठित भाजपा सरकार ने गुरुवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आर्थिक रूप से कमजोर ग्रामीण क्षेत्रों में बसने वाले 18 लाख घरों को पीएम आवास योजना का लाभ देने का वादा किया है। आईए आपको इस योजना में किसे, कितना और कैसे लाभ मिलेगा इसकी जानकारी विस्तार से बताते हैं। 

PM Awas Yojana scheme Updates 

छत्तीसगढ़ राज्य सरकार ने गुरुवार को दोपहर में हुई मंत्रालय के मुख्यमंत्री सहायक के साथ की बैठक में फैसला लिया ग्रामीण क्षेत्र के जरूरतमंद परिवारों को घर की स्वीकृति और पक्के के घर बनवाने के लिए सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता दी जानी है। आपको बता दे इस बैठक में उपमुख्यमंत्री अरुण शाह और विजय शर्मा साथ मौजूद थे। सभी मंत्री और कार्यकर्ताओं ने मिलकर फैसला लिया है कि ग्रामीण क्षेत्र में 18,12,743 जरूरतमंद परिवारों को घर स्वीकृत दी गई है। 

बीते सभी वादे किए जाएंगे पुरे 

केवल इतना ही नहीं बल्कि मुख्यमंत्री ने एलान करते समय यह भी दोहराया है कि 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर 2 साल के लिए धान खरीद का बोनस दिया जाएगा भाजपा सरकार के दौरान लंबित था जो किसानों को इस बार दिया जाएगा। मुख्यमंत्री विष्णु सहाय का कहना है कि बहुत ही जल्द कांग्रेस सरकार द्वारा किए गए सभी वादे को भी भाजपा सरकार पूरी करेगी।