PM Modi Updates ‘मेरे शरीर का कण-कण और जीवन का पल-पल 140 करोड़ देशवासियों के लिए समर्पित’, राजस्थान में बोले प्रधानमन्त्री मोदी। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं देश भर में लोकसभा चुनाव का सियासी बिगुल बज चुका है। 19 अप्रैल को पहले चरण में वोटिंग की शुरुआत होने वाली है।

इस दौरान लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के सभी अन्य नेता यहां वहां अपने पार्टी का प्रचार प्रसार और लोगों का ध्यान अपनी और केंद्रित करने के लिए दौर में लगे हुए हैं। हाल ही में राजस्थान दौरे के दौरान प्रधानमंत्री का एक बयान सभी के दिलों को छू गया। आइए जान ऐसा क्या कहा उन्होंने। 

इस प्रकार सात चरण में होगा चुनाव PM Modi Updates 

सबसे पहले तो आपको बता दे 19 अप्रैल से देश भर में इलेक्शन की प्रतिक्रिया की शुरुआत होने वाली है। इलेक्शन की प्रक्रिया कल 43 दिन तक लगातार चलती रहेगी। ऐसे में 4 जून को नई सरकार का ऐलान किया जाएगा लिस्ट ऑफ आपको बता दे 19 अप्रैल के बाद दूसरी चरण का चुनाव 26 अप्रैल से होना है। 

इसके बाद तीसरा चरण 7 में चौथा चरण 13 में और पांचवें चरण में 20 में को होगा इलेक्शन। अंत में छतवान फेस 25 में को और सातवें चरण में 1 जून को इलेक्शन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। सभी पार्टियां इलेक्शन को लेकर यहां वहां अपने प्रचार प्रसार के लिए भगदड़ में लगी है। 

रक्षा मंत्री ने इस प्रकार किया बीजेपी का समर्थन

आपको बता दे हाल ही में थोड़े समय पहले मध्य प्रदेश में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की एक कार्यक्रम हुई थी। उसे दौरान राजनाथ सिंह ने एक चुनावी सभा में तीन तलाक पर प्रतिबंध का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा हिंदू और मुसलमान के बीच कभी भेदभाव नहीं करती है। भाजपा के लिए सर्वोपरि है महिलाओं का सम्मान एवं उनकी रक्षा। इसी वजह से कोई भी फैसला महिलाओं को ध्यान में रखकर ही लिया जाता है।

राजस्थान में पीएम के बयान पर नम हुईं आंखें

राजस्थान के करौली में हाल ही में भारतीय जनता पार्टी का एक कार्यक्रम पूरा हुआ जिसमें स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वहां सम्मिलित हुए। देशवासियों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि ‘मेरे शरीर का कण-कण और जीवन का पल-पल 140 करोड़ देशवासियों के लिए समर्पित’। केवल इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने यह भी कहा कि राजस्थान की करौली के मेरे परिवार व जनों से मैं वादा करता हूं कि परिश्रम करने में कोई कमी नहीं छोडूंगा। उनका यह परिवार वादी वचन सुनकर राजस्थान के लोगों की आंखों में आंसू आ गए।