Rajasthan Petroleum Products राजस्थान से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है पता चला है कि लगातार दो दिनों तक राजस्थान में पेट्रोल पंप बंद रहेगा जिसकी वजह से आम जनता को बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

आपको बता दे राजस्थान में पेट्रोल और डीजल के वैट को कम करने की मांग को लेकर लगातार दो दिनों तक बंद रहेंगे सभी पेट्रोल पंप। आपको बता दे संगठन ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की सूचना दी है।

पेट्रोल की कीमत में हो सकती है फेर बदल : Rajasthan Petroleum Products

लिए सबसे पहले आपको जानकारी देते हैं कि पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष तरुणित सिंह बेदी ने साफ शब्दों में स्पष्ट रूप से बता दिया है कि पड़ोसी राज्य हरियाणा पंजाब दिल्ली गुजरात के मुकाबले राजस्थान में पेट्रोल और डीजल पर वैट अधिक लगाया जाता है। राजस्थान में पेट्रोल पर ₹13 और डीजल पर ₹10 का अधिक वेट लगाया जाता है।

Must Read: 

ऐसे में राजस्थान के लोग बार-बार पड़ोसी राज्य से पेट्रोल और डीजल खरीद रहे हैं जिस कारण राजस्थान के पेट्रोल पंप संचालकों की बिक्री कम होने से उन्हें बहुत बड़ा नुकसान हो रहा है। रात को कम करने के लिए पेट्रोल पंप संचालकों ने सरकार के समक्ष या मांग रखते हुए दो दिनों की हड़ताल जाहिर की है। आपको बता दे आश्चर्यचकित करने वाली बात यह है कि राजस्थान सरकार अब भी इन पर कोई विशेष ध्यान नहीं दे रही है।

राजस्थान और पड़ोसी राज्यों के पेट्रोल और डीजल की कीमत

वैट की दर

राज्य  पेट्रोल  डीज़ल 
राजस्थान  31.04 19.30
हरियाणा  18.20 16.00
पंजाब  13.77 09.92 
दिल्ली  19.40 16.75
गुजरात  13.70 14.90