आपने अब तक सुना होगा कि पुलिस ने किसी कुख्यात अपराधी को पकड़ने के लिए लोगों से सहायता लेने के लिए अपराधी पर हजारों को इनाम घोषित किया हुआ है। बड़े-बड़े अपराधियों को पकड़ने के लिए बड़ी रकम का इनाम भी घोषित किया जाता रहा है। लेकिन हाल में राजस्थान पुलिस ने एक अपराधी पर इनाम की घोषणा करके सबको चौंका दिया है।

दरअसल, राजस्थान के झुंझुनूं जिले में पुलिस ने आर्म्स एक्ट में फरार एक अपराधी को पकड़ने के लिए मात्र 50 पैसे का इनाम घोषित किया है, इस इनाम को सुनने के बाद हर कोई इसकी वजह जानना चाहता है। जिस पर पुलिस अधीक्षक देवेंद्र बिश्नोई ने कहा है कि कई बदमाश अपने ऊपर रखे इनाम को फक्र समझते हैं, और अब इस अपराधी पर 50 पैसे का इनाम रख कर उसकी असली औकात दिखाने के लिए ये कदम उठाया गया है।

50 पैसे के इनाम की वजह

आपको बता दें कि पुलिस के अनुसार बदमाश खुद को एक डॉन समझता था, और उसके इस भ्रम को तोड़ने के लिए ऐसा कदम उठाया है। देवेंद्र बिश्नोई ने इस मामले में कहा कि, पुलिस अक्सर ही अपराधियों को पकड़ने के लिए पांच सौ से एक लाख रुपये या इससे अधिक का इनाम घोषित करती आयी है, लेकिन असलित में यह इनाम की राशि अपराधियों को पकड़वाने के काम नहीं आती है। इस इनाम के चक्कर में कोई भी बदमाश को पकड़वाता नहीं है।

पुलिस ने इनाम के जरिए अपराधी को दिखाई औकात

आपको बता दें कि अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस को अपना सूचना तंत्र ही काम आता है। जब अपराधी पर अधिक इनाम की घोषणा की जाती है तो वो इसको अपनी शान मानते हैं। इसीलिए झुंझुनूं पुलिस ने एक फरार अपराधी योगेश को उसकी औकात दिखाने के लिए उसके ऊपर सिर्फ 50 पैसे का इनाम घोषित किया है। इस पर पुलिस ने आगे कहा कि हम किसी भी हाल में अपराधी का महिमामंडन नहीं करना चाहते हैं।