लोग दूर जाने के लिए और पैदल चलने से बचने के लिए बस, ट्रैन या कैब सर्विस का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन तेलंगाना में एक शराबी ने चलते-चलते थक पर एंबुलेंस को बुला लिया।

उस शराबी ने बस, ऑटो या कैब की जगह सीधे कॉल करके एंबुलेंस को बुला लिया। उसके पास पहुंची एंबुलेंस के कर्मचारियों से उसने कहा कि वह थक गया था और ज्याद नहीं चल सकता था, अब मुझे वहां पर छोड़ दें, जहां पर वह जा रहा है। यदि वह थोड़ी दूर भी चलेगा तो बेहोश हो जाएगा।

बता दें कि शराबी को हैरान करने वाले यह वाकया तेलंगाना के भुवनगिरी जिले का है। यहीं पर शराबी रमेश ने सरकारी एंबुलेंस सर्विस को कॉल किया और कॉल रिसीव करने वाले कर्मचारी से कहा कि वह एंबुलेंस को जल्दी भुवनगिरी के इलाके में भेज दें, क्योंकि वह बहुत जल्द बेहोश होने वाला है, इतना कहकर शराबी ने कॉल कट कर दी। उसके कॉल को इमरजेंसी समझकर एक एंबुलेंस को फोन पर बताए गए स्थान पर भेज दिया गया।

नहीं मिली बस तो एंबुलेंस को कर दी कॉल
एंबुलेंस के इलाके में पहुंचने के बाद जब एंबुलेंस कर्मचारी ने दोबारा कॉल की तो शराबी रमेश उनको मिल गया। एंबुलेंस में बैठे मेडिकल स्टाफ ने जब उससे कॉल करके एंबुलेंस को बुलाने का कारण पूछा तो उसने कहा कि वह भुवनगिरी जिले से जनगांव जिले जा रहा है, जहां पर उसका घर है। रात ज्यादा होने के कारण उसको बस, टैक्सी या दूसरा कोई साधन नहीं मिल रहा था। उसने एंबुलेंस कर्मचारियों से कहा कि वे लोग उसको जनगांव तक छोड़ दें, क्योंकि यदि वह और पैदल चला तो बेहोश हो जाएगा।

पैदल चल रहा था 44 KM का सफर में
शराबी की इन बातों को सुनकर एंबुलेंस कर्मियों ने अपना सिर पकड़ लिया और उसको समझाया कि ये एंबुलेंस सर्विस गंभीर रूप से बीमार लोगों को अस्पताल ले जाने के लिए है। यह किसी तरह की वाहन सर्विस नहीं है, इससे किसी को कहीं पर छोड़ा नहीं जाता।
लेकिन एंबुलेंस कर्मियों के समझाने के बाद भी शराबी एक ही रट लगाए रहा कि वे लोग उसको जनगांव तक छोड़ दें और वह अब पैदल चला तो बेहोश हो जाएगा।