Rajasthan assembly election 2023

Vasundhara Raje on Rajasthan BJP Candidate चुनाव में हार जीत लगी रहती है। मगर फिर भी पूरे राजस्थान में ऐसी 19 सेट मौजूद है जिन पर भाजपा ने कभी जीत हासिल नहीं की है। इस बार के राजस्थान असेंबली इलेक्शन के लिए वसुंधरा राजे के खास मित्र नरपत सिंह को नहीं दिया गया है टिकट।

इस बात पर भड़की है वसुंधरा, कहा इलेक्शन से पहले पार्टी को हो सकता है नुकसान। आईए आपको बताते हैं इस वर्ष के राजस्थान असेंबली इलेक्शन के लिए परियों के किस राजनेता और अधिकारों को दी जा रही है टिकट और किन का टिकट काटा जा रहा है।

बीजेपी ने जारी की अपनी पहली सूची – Vasundhara Raje on Rajasthan BJP Candidate

राजस्थान असेंबली इलेक्शन में दावेदारी के लिए खड़ी हुई वसुंधरा राजे फिलहाल भारतीय जनता पार्टी से नाराज है। आपको बता दे भारतीय जनता पार्टी ने असेंबली इलेक्शन के लिए अपनी पहली सूची जारी कर दी है। जारी की गई पहली सूची में कुल 42 उम्मीदवारों के नाम शामिल किए गए हैं।

Must Read 

इस पर अब पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और प्रचलित नेता नरपत सिंह का बयान सामने आ रहा है। उन्होंने अपने एक अकाउंट पर पोस्ट द्वारा अन्य उम्मीदवारों को बधाई दी। पर फिर भी उनकी नाराजगी साफ नजर आ रही है। लिस्ट जारी होने के बाद से राजस्थान में सियासी गर्म गर्मी का माहौल उत्पन्न हो चुका है।

जारी किए गए सात सांसदों के नाम

बीजेपी की तरफ से जारी किए गए इस लिस्ट में कुल 7 सांसदों के नाम देखने को मिल रहे हैं।

  • सांसद दीया कुमारी
  • सांसद किरोड़ीलाल मीणा, 
  • सांसद भगीरथ चौधरी, 
  • सांसद बालकनाथ, 
  • सांसद नरेंद्र कुमार, 
  • सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर 
  • सांसद देव जी पटेल 

कब होने वाला है Rajasthan Assembly Election 2023

23 नवंबर को राजस्थान में असेंबली इलेक्शन 2023 का चुनाव होने जा रहा है। इसके लिए सभी पार्टियां पुरे जोरों शोरों से मेहनत कर रही है और सभी उम्मीदवार प्रचार प्रसार में जुटे हुए हैं। 30 नवंबर को होने जा रहे इस मतदान के लिए मतदान केंद्र कहां-कहां बनाए जाएंगे इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। असेंबली इलेक्शन के चुनाव के लिए फिलहाल राजस्थान में तनातनी का माहौल लगातार बना हुआ है।