नई दिल्ली: राजस्थान को अब एक नया नेता मिल गया है। जो वहां की जनता की आशाओं पर खरा उतरने की कोशिश कर रहा है। जी हां राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajanlal sharma) अपने कार्यबार को संभालने की तैयारी करने लगे है। जिसके पहले उन्होने ऐसा काम कर दिखाया है कि लोग उनकी तारीफ के पूल बांध रहे है।

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajanlal sharma) ने इस पद को संभालते ही सबसे पहले पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (ashok gehlot) के घर जाकर उनसे मुलाकात की है। 20 दिसंबर बुधवार शाम की हुई दो विरोधी नेताओं की मुलाकात काफी चर्चा में रही है. इस दौरान सीएम भजन लाल 8, सिविल लाइन स्थित अशोक गहलोत के घर पहुंचे। जहां दोनों नेताओं की मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं।

इस मुलाकात के बारे में खुद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने सोशल मीडिया पेज पर शेयर करते हुए लिखा “आज राजस्थान के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से शिष्टाचार

 टूटा 20 साल का रिवाज

बता दें सीएम और पूर्व सीएम के बीच हुई यह मुलाकात अब राजस्थान के गलियारों में सियासी चर्चा का मुद्दा बन गया है। क्योकि इसके पीछे  की वजह यह रही है कि उन्होने  20 साल से चली आ रही पुरानी परंपरा को तोड़ा है। और एक नए रिवाज की शुरुआत की है।

दरअसल, 2003 में वसुंधरा राजे ने मुख्यमंत्री बनने के बाद किसी भी पूर्व सीएम से मिलना उचित नही समझा थी। वे कभी भी एक दूसरे के घर जाकर नहीं मिले। इससे पहले जब 1998 में अशोक गहलोत मुख्यमंत्री बने थे तब वो पूर्व सीएम भैरोसिंह शेखावत से मिलने उनके बंगले पर गए थे. गहलोत कई मौकों पर शेखावत से जाकर मुलाकात करते रहते थे। 2003 में वसुंधरा राजे के सीएम बनने के बाद सीएम और पूर्व सीएम के बीच की मुलाकातें बंद हो गईं। वसुंधरा राजे और अशोक गहलोत पिछले 20 साल में कभी एक दूसरे के बंगले पर नहीं गए।