नई दिल्ली- राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर काउंटडाउन शुरू हो गया है बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट बनाने के लिए मैराथन बैठकें कर रही है। यहां तक कि प्रधानमंत्री मोदी ने भी चुनाव समिति की बैठक में हिस्सा लिया।

रविवार को दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक हुई जिसमें राजस्थान और छत्तीसगढ़ चुनाव को लेकर फंसी हुई सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय करने की प्रक्रिया चलती रही। इससे पहले जयपुर में भी राजस्थान  कोर कमेटी की बैठक हुई। ये बैठक राजस्थान चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी के घर हुई थी।

टिकट के दावेदारों की रुकी हैं धड़कनें…

यदि रविवार की बात करें तो शाम 6 बजे से केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई जो देर रात तक चलती रही, इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे। सूत्रों का मानना है कि इस बैठक के बाद राजस्थान की करीब 50 से 60 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय हो चुके हैं। लेकिन अभी इस सूची को जारी करने से बीजेपी झिझक रही है।

आपको बतादें रविवार को राजस्थान के लिए हुई सीईसी की  पहली बैठक थी। जानकार बता रहे हैं कि इस बार बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व चुनाव में कोई ढील नहीं देना चाह रहा है, इसके लिए हर सीट पर 3-3 उम्मीदवारों का पैनल तैयार किया गया है। हलांकि पहली लिस्ट में लगातार जीत दर्ज करने वाले उम्मीदवार का नाम तय किया गया है।