Rajasthan Chunav: अभी हाल ही में राजस्थान के विधानसभा चुनाव के चलते कांग्रेस में नेताओं ने कई सारे दांवपेच शुरू हो गए है. आने वाले चुनाव में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, गोविंद सिंह डोटासरा और रामेश्वर डूडी के खिलाफ कांग्रेस के किसी भी उम्मीदवार ने अब तक टिकट की दावेदारी नहीं की है. ऐसे में सियासत काफी ज्यादा गर्म है. कहा जा रहा है कि इस चुनाव के वजह से राजनीतिक गलियारों में टिकट का पक्का माना जा रहा है

इन सब के साथ ही साथ पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के खिलाफ उनकी टोंक विधानसभा क्षेत्र में 18 उम्मीदवारों ने अपने आवेदन प्रस्तुत हुए है. सबसे बड़ी बात है कि टोंक से सचिन पायलट की ओर से अब तक आवेदन नहीं किया गया है. ऐसे में सब लोग सोच रहे हैं कि आखिर इसके पीछे का कारण क्या है. इसको लेकर बाजार काफी ज्यादा गर्म है. कहा जाए तो सबसे ज्यादा चर्चा इस बात को लेकर है कि कहीं पायलट का टोंक विधानसभा से चुनाव लड़ने का इरादा तो नहीं बदल गया है.

तीन दिग्गजों के खिलाफ नहीं आया अब तक कोई आवेदन

आपकी जानकारी के लिए बता दे विधानसभा चुनाव के चलते कांग्रेस पार्टी की ओर से राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर टिकट के लिए ब्लॉक स्तर पर आवेदन किए गए है. असल में इस दौरान सबसे ज्यादा सुर्खियां इस बात को लेकर है कि विधानसभा सीटों पर आवेदन के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के लक्ष्मणगढ़ और वरिष्ठ नेता रामेश्वर डूडी के विधानसभा क्षेत्र नोखा (बीकानेर) के खिलाफ किसी भी कांग्रेसी उम्मीदवार ने अब तक कोई आवेदन नहीं किया. ऐसे में कांग्रेस का क्या होना है ये बात कोई नहीं जानता है.