Rajasthan Elections 2023:  ये बात किसी से छुपी नहीं है कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव कुछ महीने बाद ही होने हैं. ऐसे में सब इसकी तैयारी में लगे हुए है. दरअसल विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने टिकट के दावेदारों को नब्ज टटोलनी शुरू कर दी है. असल में जोधपुर की तीन सीटों, सूरसागर, शहर और सरदारपुरा सीट पर विधानसभा चुनाव लड़ने वाले लोगों से बुधवार को आवेदन लिए गए है.

बता दे इन सीटों पर कुल 82 लोगों ने कांग्रेस के टिकट के लिए आवेदन करे है. कांग्रेस के लिए लिए सबसे परेशानी कि बात तो ये है कि सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र से अब तक एक भी आवेदन नहीं आया है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि सरदारपुरा विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लड़ेंगे.

जानिए किस सीट पर आए हैं कितने आवेदन

आपकी जानकारी के लिए बता दे राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आदेश पर जोधपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी उत्तर और दक्षिण के तीनों विधानसभा क्षेत्र में चुनाव लड़ने के इच्छुकों से ब्लॉक अध्यक्ष के माध्यम से आवेदन मांगे गए. आवदेन देने से पहले एक बैठक में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के तरफ से नियुक्त किए गए जोधपुर के प्रभारी अमित चाचान विधायक नोहर हनुमानगढ़ के सानिध्य में आयोजित भी हुई है.

असल में इसमें कुल 82 लोगों ने आवेदन हुए है. बात अगर सूरसागर कि करें तो सूरसागर के विधानसभा सीट पर 51 और शहर विधानसभा सीट पर 31 लोगों ने आवेदन किए हैं. इन सब के साथ ही साथ ही सरदारपुर विधानसभा क्षेत्र से अब तक एक भी आवेदन नहीं आया है. वही कहा जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी के सभी सदस्यों ने एक मत होकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को वहां से प्रत्याशी चुना गया है.