नई दिल्ली:  राजस्थान में  भाजपा को मिली बड़ी जीत के बाद अब मुख्यमंत्री के नाम को लेकर खलबली मची हुई थी। जिसके नाम की मुहर अब लग चुकी है। राजस्थान की कुर्सी की जिम्मेदारी के संभालने के लिए नया CM मिल गया है। जयपुर में बीजेपी विधायक दल की बैठक में भजन लाल शर्मा को इस पद की जिम्मेदारी दे दी गई है. राजस्थान में आए चुनावी नतीजों के नौ दिन बाद सीएम का नाम फाइनल हुआ है. भजनलाल शर्मा संगानेर पहली बार विधायक बनकर अब राजस्थान के मुख्यमंत्री होंगे।

बीजेपी ने मध्य प्रदेश की तरह राजस्थान में भी नया मुख्य नया मुख्यमंत्री देकर सब को चौंका दिया है। राजस्थान में विधायक दल की बैठक के बाद सभी विधायकों ने भजनलाल शर्मा (Bhajan lal Sharma) को राजस्‍थान का नया मुख्‍यमंत्री (Rajasthan New Chief Minister) चुना है। घंटे की मशक्कत के बाद दिल्ली से आए विशेष पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वरिष्ठ नेताओं के मौजूदगी में राजस्थान के नवनिर्वाचित विधायकों ने भजनलाल शर्मा को सर्वसम्मति से अपना नेता चुना।

भजन लाल शर्मा भरतपुर के रहने वाले हैं। जो ब्राह्मण समाज से आते हैं। उन्होने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों से हराकर बड़े अंतर से जीत दर्ज की है।  भजन लाल शर्मा को संघ और संगठन दोनों का करीबी माना जाता है. भजन लाल शर्मा सिटिंग विधायक अशोक लाहोटी का टिकट काटकर प्रत्याशी बनाए गए थे. लंबे समय से बीजेपी और संगठन में काम कर रहे हैं. राजस्थान में करीब 7 फीसदी आबादी ब्राह्मण हैं. 56 साल के भजन लाल शर्मा सांगानेर विधानसभा सीट से विधायक हैं और बीजेपी के प्रदेश महासचिव भी हैं।

राजस्थान में सीएम के पद के नाम के साथ दो डिप्टी सीएम के नाम की भी घोषणा कर दी गईहै। दीया कुमारी और प्रेम चंद्र बैरवा को उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा, जबकि वासुदेव देवनानी विधानसभा के स्पीकर होंगे।