Rajasthan Assembly Election

Rajasthan Assembly Election जोधपुर शहर के झोटवाड़ा को राजस्थान का सबसे बड़ा विधानसभा माना जाता है। इस क्षेत्र के चुनाव के लिए सभी पार्टी जोरों शोरों से प्रचार कर रही है। आपको बता दे जयपुर शहर के झोटवाड़ा सीट पर भाजपा की टिकट की मांग कर रहे सुरपुर ने अब निर्दलीय इलेक्शन लड़ने का फैसला बना दिया है।

जी हां हम बात कर रहे हैं आशु सिंह सुरपुरा (Ashu Singh Surpura) की जो इस बार निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। इनके मैदान में उतरते ही अन्य पार्टियों में सुगबुगाहट देखने को मिल रही है। आईए जाने किस पार्टी से कौन लड़ रहा है इलेक्शन।

भाजपा से राज्यवर्धन को मिली सीट

जैसे कि मैं आपको बताया राजस्थान विधानसभा का सबसे बड़ा क्षेत्र झोटवाड़ा को माना जाता है ऐसे में अब तक झोटवाड़ा से सुरपुरा इलेक्शन लड़ते आए हैं। मगर इस वर्ष उन्होंने निर्दलीय इलेक्शन का ऐलान किया है। इसी कारण भाजपा ने जयपुर ग्रामीण के सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को अपनी तरफ से टिकट देने का फैसला किया है।

Must Read

कांग्रेस ने नहीं किया है टिकट वितरण

आपको बता दे फिलहाल झोटवाड़ा जयपुर के विधायक लालचंद कटारिया है। वे कांग्रेस पार्टी से संपर्क रखते हैं और ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस वर्ष होने वाले असेंबली इलेक्शन के लिए कांग्रेस इन्हीं टिकट देने वाली है। लालचंद कटारिया ने भी प्रचार प्रसार में बहुत अधिक ध्यान दिया हुआ है। जनता जनार्दन के बीच उनकी छवि भी अच्छी है इसलिए मुकाबला बिल्कुल टक्कर का होगा।

कब है Rajasthan Assembly Election

सबसे पहले तो आपको बता दे राजस्थान में होने जा रहे हैं असेंबली इलेक्शन की तारीख बदल गई है। जी हां रिपोर्ट से मुताबिक पहले इलेक्शन 23 नवंबर को होने वाला था पर अब यही 25 नवंबर को होने वाला है। हालांकि तारीख बहुत करीब आ चुकी है इसीलिए सभी पार्टियों जोरों शोरों से मेहनत कर रही है।