आपको बता दें की टी 20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए आयरलैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में जोश लिटिल को भी स्थान दिया गया है। बता दें की जोश लिटिल आईपीएल में गुजरात टाइटंस की टीम का भी हिस्सा हैं। पॉल स्टर्ल‍िंग को इस टीम की कप्तानी दी गई है। ख़ास बात यह है की इस टीम में कर्टिस कैम्फर को भी स्थान दिया गया है। बता दें की कर्टिस कैम्फर वह खिलाड़ी हैं, जिन्होंने टी 20 इंटरनेशनल में 4 गेंदों पर 4 विकेट लिए थे।

बता दें की कर्टिस कैम्फर ने 2021 के दौरान टी 20 वर्ल्ड कप के दौरान नीदरलैंड के खिलाफ चार गेंदों में चार विकेट को चटकाया था। इस दौरान कर्टिस कैम्फर ने 10 वें ओवर की दूसरी गेंद पर कॉलिन एकरमैन, तीसरी गेंद पर रयान टेन डोशेट, चौथी गेंद पर स्कॉट एडवर्ड्स और पांचवीं गेंद पर रूलोफ वान डेर मेरवे को आउट किया था।

आयरलैंड ने इन सीरीज का भी किया ऐलान

आपको बता दें की आयरलैंड ने न सिर्फ टी 20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान किया है बल्कि पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज, वूरबर्ग में नीदरलैंड और स्कॉटलैंड के साथ ट्रायंगुलर सीरीज के लिए भी घोषणा की है। इन तीनों टीमों में 14 खिलाड़ी हैं। बता दें की 10, 12 और 14 मई को आयरलैंड को पाकिस्तान से टी 20 मुकाबले खेलने हैं।

19, 20, 23, 24 मई को नीदरलैंड तथा स्कॉटलैंड से टी 20 मैच आयरलैंड को खेलने हैं। जानकारी दे दें की टी 20 वर्ल्ड कप का टीम इंडिया से पहला मुकाबला आयरलैंड से ही होना है। ऐसे में इस टीम को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए क्योकि यह टीम बड़े उलटफेर के लिए जानी जाती है। आयरलैंड पुरुष टी 20 में वर्तमान में 11 वे स्थान पर है।

आयरलैंड की टीम

पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), मार्क अडायर, रॉस अडायर, एंड्रयू बालबर्नी, कर्ट‍िस कैम्फर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, ग्राहम ह्यूम, जोश लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, नील रॉक, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, बेन व्हाइट, क्रेग यंग।

आयरलैंड के टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मैच

31 मई 2024 को आयरलैंड बनाम श्रीलंका।
5 जून 2024 को आयरलैंड बनाम भारत।
7 जून 2024 को आयरलैंड बनाम कनाडा।